प्रयागराज,जेएनएन।  देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार सना उर्फ हीर खान की पुलिस कस्टडी रिमांड अवधि को खत्म हो गई। इसके बाद उसे फिर से नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया। इस बीच हीर के साथियों का आतंकी कनेक्शन खंगालने के साथ ही पुलिस ने फरार चल रहे युवकों की तलाश में दबिश दी, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा।

खुल्‍दाबाद पुलिस ने किया था गिरफतार

आपत्तिजनक वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर अपलोड करने के बाद सोशल मीडिया पर गुस्से का शिकार बनी खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के नूरल्ला रोड निवासी सना उर्फ हीर को क्राइम ब्रांच और खुल्दाबाद पुलिस ने 22 अगस्त की शाम गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उससे चौंकाने वाली जानकारी हाथ लगी।

पुलिस ने पांच दिन की कस्‍टडी रिमांड पर लिया था

इसके बाद पुलिस ने कोर्ट में अर्जी देकर उसे पांच दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया था। सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस को पूछताछ में हीर का संपर्क पाकिस्तान व सऊदी अरब के कुछ युवकों से पाया गया। यह भी पता चला कि हैदराबाद, कानपुर और अलीगढ़ के युवक उसे भड़काऊ वीडियो बनाने में मदद करने के साथ उकसाते थे। ऐसे तत्वों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिया है। कानपुर, लखनऊ समेत अन्य जिलों की पुलिस से भी संपर्क किया गया है।

हीर के पाकिस्‍तानी कनेक्‍शन को खंगाल रहीं सुरक्षा एजेंसियां

हीर के पाकिस्तानी कनेक्शन को सुरक्षा एजेंसियां अपने स्तर पर देख रहीं है। उसके साथियों का आतंकी कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है। साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि रिमांड की समय सीमा समाप्त होने पर अभियुक्त जेल भेज दी गई है।

Edited By: Brijesh Srivastava