प्रयागराज, जेएनएन। चतुर्थ वाहिनी पीएसी धूमनगंज प्रयागराज में चल रही 23वीं अंतर वाहिनी पूर्वी जोन एथलेटिक्स प्रतियोगिता का समापन हो गया। इसमें मेजबान टीम 213 अंक हासिल कर चैंपियन बन गई। वहीं 159 अंक पाकर फतेहपुर की 12वीं वाहिनी पीएसी दूसरे स्थान पर रही।

प्रतियोगिता में पूर्वी जोन की 10 टीमों ने भाग लिया

धूमनगंज के पीएसी परिसर में 15 अक्टूबर से पूर्वी जोन की एथलेटिक्स प्रतियोगिता शुरू हुई। इसमें पूर्वी जोन की 10 टीमों ने भाग लिया। इस दौरान खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शुरू से ही प्रयागराज के खिलाड़ी हावी रहे। समापन अवसर पर डीआइजी सेक्टर रामलाल वर्मा ने विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया। प्रतियोगिता में रामाश्रय यादव ओवरआल चैंपियन रहे। मदन यादव को उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। वहीं सुनील पटेल और भवानी को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। इसके अलावा अनिल त्रिपाठी को भी सम्मानित किया। यह सभी खिलाड़ी प्रयागराज की टीम के ही हैं। इस मौके पर सहायक सेनानायक बीएल यादव, प्रेम शंकर सिंह, दिना यादव, अतुल, बब्बन आदि मौजूद रहे।

दौड़ आयोजकों ने पैसे हड़पे, विरोध प्रदर्शन

रन फॉर मिशन नाम से लखनऊ की एक कथित संस्था के लोगों ने परेड मैदान पर दौड़ प्रतियोगिता आयोजित कर प्रतिभागियों से सौ-सौ रुपये वसूले, फिर विजेताओं को प्रस्तावित पांच हजार, तीन हजार, दो हजार रुपये पुरस्कार दिए बिना कार और बाइक पर जाने लगे। इस पर प्रतिभागियों ने हंगामा कर दिया। किसी राहगीर से सूचना पाकर दारागंज और कीडगंज थाने की पुलिस पहुंची लेकिन इसके पहले ही आयोजक भाग चुके थे। पुलिस ने दो सौ की संख्या में जुटे आक्रोशित प्रतिभागियों को किसी तरह शांत कराया। पुलिस को बताया गया कि संस्था द्वारा कई दिनों से पंफलेट बांटकर इस दौड़ के बारे में प्रचार किया जा रहा था। पहले विश्वविद्यालय मैदान पर दौड़ की बात कही गई थी।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस