Move to Jagran APP

बोगियां छोड़कर आगे बढ़ गया गंगा-गोमती एक्सप्रेस का इंजन, लखनऊ जाते वक्त प्रयागराज में हुआ यह वाकया

प्रयागराज संगम से सुबह लखनऊ के लिए रवाना गंगा-गोमती एक्सप्रेस रास्ते में दो हिस्से में बंट गई। यह अजीब वाकया हुआ लालगोपालगंज स्टेशन से कुछ पहले रामचौरा स्टेशन के निकट। कपलिंक टूटने से यह घटना हुई जिसकी वजह से ट्रेन का इंजन और बोगियां अलग हो गईं।

By Jagran NewsEdited By: Ankur TripathiPublished: Tue, 29 Nov 2022 08:35 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 08:35 AM (IST)
खनऊ के लिए रवाना गंगा-गोमती एक्सप्रेस रास्ते में दो हिस्से में बंट गई।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज संगम से सुबह लखनऊ के लिए रवाना गंगा-गोमती एक्सप्रेस रास्ते में दो हिस्से में बंट गई। यह अजीब वाकया हुआ लालगोपालगंज स्टेशन से कुछ पहले रामचौरा स्टेशन के निकट। फिलहाल पता चला है कि कपलिंक टूटने से यह घटना हुई जिसकी वजह से ट्रेन का इंजन और बोगियां अलग हो गईं। 

loksabha election banner

200 मीटर आगे जाकर रुका इंजन, यात्री उतरे तो पता चली हकीकत

लगभग 200 मीटर आगे  चले जाने के बाद लोको पायलट ने इंजन को रोका। गार्ड ने कंट्रोल को सूचना दी तो टेक्निकल टीम की सलाह पर ओएचई लाइन की बिजली बंद कर दी गई। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। इंजन को कोच से अलग देखकर यात्री भी भौंचक रह गए। कई यात्रियों ने घटना का वीडियो बनाया और इंटरनेट मीडिया पर उसे वायरल भी कर दिया। वहीं, घटना की सूचना कंट्रोल रूम से प्रसारित होने के बाद मौके पर टेक्निकल टीम व स्थानीय स्टेशन से जीआरपी व आरपीएफ को भेजा गया। करीब डेढ़ घंटे मरम्मत के बाद ट्रेन रवाना कर दी गई।

5.40 पर रवाना होने के बाद 6.30 बजे वाकया

उत्तर रेलवे के टर्मिनल स्टेशन प्रयागराज संगम से गंगा गोमती एक्सप्रेस सुबह 5:40 बजे रवाना हुई। लगभग 6:30 बजे बार रामचौरा स्टेशन से लगभग तीन किलोमीटर पहले पहुंची थी अचानक इंजन और कोच को जोड़ने वाली कपलिंग टूट गई। इंजन अपनी गति से धड़ाधड़ आता हुआ आगे निकल गया और जब लोको पायलट को इस बात का एहसास हुआ तो उसने इंजन में ब्रेक लगाया।

हालांकि तब तक इंजन कोच से लगभग 200 मीटर आगे जा चुका था। कोहरा होने के कारण इंजन भी बहुत धुंधला सा दिखाई पड़ रहा था। दुर्घटना के बाद कोच में बैठे यात्री सहम गए। हालांकि इस घटना से किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। लखनऊ मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि घटना की सूचना कंट्रोल रूम में आई है। आवश्यक कार्यवाही के लिए टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। इंजन को वापस कोच से जोड़ दिया गया है और ट्रेन लखनऊ की ओर रवाना कर दी गई है। ट्रेन लगभग पौने दो घंटा की देरी से लखनऊ की ओर रवाना हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.