प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को आएंगे। रविवार शाम को ही उन्हें आना था मगर कार्यक्रम में बदलाव हो गया। रविवार रात वह कौशांबी में ही रुक गए। सोमवार दोपहर बाद वह प्रयागराज आएंगे और सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। अफसरों के साथ बैठक भी करेंगे। भाजपा महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने बताया कि रामवाटिका में दुर्गा पूजा समारोह में भी हिस्सा लेंगे। वहां स्मारिका का विमोचन भी करेंगे। रात में वह ललिता देवी और अलोपशंकरी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। मंगलवार को भी शहर में कई कार्यक्रमों में वह हिस्सा लेंगे।

मंत्री नंदी ने सुनीं समस्याएं

दूसरी ओर प्रदेश के नागरिक उड्डयन एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंदगोपाल गुप्त नंदी ने सर्किट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने आमजन व कार्यकर्ताओं की समस्याएं भी सुनीं और समाधान के लिए संबंधित विभागों के अफसरों को निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री नंदी ने शहर के अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया।

अरविंद बने राजस्व महासंघ के जिलाध्यक्ष

उत्तर प्रदेश राजस्व महासंघ के निर्देश पर  सदर तहसील के सभागार में तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों, रजिस्ट्रार कानूनगो, राजस्व निरीक्षकों व लेखपालों की बैठक में महासंघ कार्यकारिणी का गठन हुआ। इसमें तहसीलदार सदर अरविंद कुमार मिश्र को जिलाध्यक्ष, तहसीलदार सोरांव अजीत कुमार सिंह, तहसीलदार कोरांव अनीता शेखर, नायब तहसीलदार सदर अजय कुमार गुप्ता, राजस्व निरीक्षक मेजा मंसूर अली सिद्दीकी, रजिस्ट्रार कानूनगो सदर व संग्रह अमीन सदर रमेश मणि त्रिपाठी को उपाध्यक्ष बनाया गया।

राजकुमार जिला मंत्री व विवेकानंद उपमंत्री बने

इसके साथ ही सोरांव में तैनात लेखपाल राजकुमार सागर को जिला मंत्री, मेजा के लेखपाल विवेकानंद त्रिपाठी को उपमंत्री, बारा में तैनात लेखपाल अवनीश पांडेय को कोषाध्यक्ष तथा बारा में तैनात राजस्व निरीक्षक प्राची केशरवानी को ऑडीटर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस दौरान नई कार्यकारिणी के सदस्यों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। निर्णय लिया गया कि उप्र राजस्व महासंघ के आह्वïान पर राजस्व कर्मियों की मांगों की लड़ाई महासंघ आगे बढ़ाएगा। यह महासंघ लेखपाल से लेकर तहसीलदार संघ का नया संगठन है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस