प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उद्योग मंत्री सतीश महाना ने बुधवार को श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य जगद्गुरु स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती से उनके अलोपीबाग स्थित आश्रम में मुलाकात की।

स्वामी वासुदेवानंद ने इस पर सहमति जताई

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ट्रस्ट की बैठक के बाद सभी सदस्यों का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा कार सेवकों का भी सम्मान होगा। स्वामी वासुदेवानंद ने इस पर सहमति जताई लेकिन यह भी कहा कि वे बैठक के बाद पन्ना और वहां से नर्मदा परिपथ परिक्रमा के लिए जाएंगे। मार्च माह में लौटेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च में सम्मान समारोह हो सकता है।

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष व कैबिनेट मंत्री सतीश महाना संग पहुंचे डिप्‍टी सीएम

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को प्रयागराज पहुंचे। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी आए हैं। सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात की। डिप्टी सीएम अलोपीबाग स्थित आश्रम में जाकर स्वामी वासुदेवानंद से मुलाकात कर रहे हैं। माघ मेला स्थित विहिप के शिविर में भी पहुंचे। अयोध्‍या में मंदिर निर्माण संबंधी तैयारियों पर बातचीत करने की संभावना है। वहीं शाम को विधायक नीलम करवरिया की बेटी के वैवाहिक समारोह में भी शामिल होंगे।

बमरौली एयरपोर्ट पर डिप्टी सीएम का स्वागत हुआ

डिप्टी सीएम लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से राजकीय वायुयान से प्रयागराज स्थित बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां से सर्किट हाउस कार द्वारा गए। सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के संग मीटिंग की। इसमें आवश्यक दिशा-निर्देश देने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मिले। उनका हालचाल लिया। इसके पूर्व डिप्‍टी सीएम का एयरपोर्ट व सर्किट हाउस में स्‍वागत किया गया।

स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती से डिप्टी सीएम ने की मंत्रणा

केशव प्रसाद अलोपीबाग स्थित स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती के आश्रम पहुंचे। बता दें कि स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती को प्रयागराज से अकेले स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती को ही श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का सदस्य बनाया गया है। सरकार की तरफ से घोषित पहले नौ सदस्यीय टीम में उनका भी नाम शामिल है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद उनसे मुलाकात कर मंत्रणा कर रहे हैं।

माघ मेला स्थित विहिप के शिविर में श्रीराम मंदिर का मॉडल देखेंगे

 डिप्टी सीएम माघ मेला में परेड ग्राउंड स्थित त्रिवेणी मार्ग पर स्थित विश्व हिंदू परिषद के शिविर में पहुंचे। वहां रखे श्रीराम मंदिर के मॉडल का अवलोकन करने के बाद विहिप कार्यकर्ताओं संग विमर्श किया। इसके बाद अतरसुइया स्थित कल्याणी देवी क्षेत्र पहुंचेंगे। वहां भाजपा विधायक नीलम करवरिया की पुत्री के वैवाहिक समारोह में शामिल होने के बाद वापस लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। डिप्टी सीएम केशव के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी मौजूद हैं।

भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ला आएंगे

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला बुधवार को अपराह्न दो बजे के करीब प्लेन से बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वह स्टेशन के पास लीडर रोड स्थित एक होटल में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में पार्टी की ओर से आयोजित जागरूकता समारोह में शिरकत करेंगे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस