प्रयागराज, जेएनएन। नए कृषि कानूनों को लेकर भाजपा हर कदम पर बचाव कर रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही संगठन के पदाधिकारी व अन्य जिम्मेदार भी सभा कर व इंटरनेट मीडिया पर स्पष्टीकरण दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है कि हर कदम पर किसानों के साथ मोदी सरकार है। खरीफ विपणन सत्र 2020-21 के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद जारी है। डिप्‍टी सीएम ने ट्वीट में बताया है कि सरकार की नोडल एजेंसियों ने धान की खरीद 412.91 लाख मीट्रिक टन की है। एमएसपी पर भुगतान 77957.83 करोड़ रुपये हो चुका है। अब तक 48.56 लाख से अधिक किसान लाभांवित हुए हैं।

बोले-195899.38 मीट्रिक टन मूंग, मूंगफली, सोयाबीन व उड़द की खरीद

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट में बताया है कि 19 दिसंबर तक 2020 तक 195899.38 मीट्रिक टन मूंग, मूंगफली, सोयाबीन व उड़द की खरीद की गई है। 5783122 गांठ कपास की खरीद हो चुकी है।

90 प्रतिशत किसानों को मिल रहा न्यूनतम समर्थन मूल्य

भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठक में कहा कि पहले सिर्फ छह प्रतिशत किसानों को योजनाओं को लाभ मिलता था। अब 90 प्रतिशत किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिल रहा है। विपक्ष सिर्फ भ्रम फैला रहा है। अपनी राजनीति की रोटी सेक रहा है। इस प्रवृत्ति से बाज आना चाहिए। यह खेती किसानी का समय है लेकिन विपक्षी दल आंदोलन की दुकान जाए हैं। इससे कानून व्यवस्था का भी संकट पैदा हो रहा है और किसानों का कार्य भी प्रभावित हो रहा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप