Move to Jagran APP

गो तस्करी और लव जिहाद पर जाहिर की गई प्रयागराज में विश्व हिंदू परिषद की बैठक में गहरी चिंता

प्रांतीय कार्यालय केसर भवन में शनिवार को प्रयाग प्रभाग के पदाधिकारियों की बैठक में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए। कहा गया कि बड़ोखर में पहले भी गो-तस्करी के मामले प्रकाश में आते रहे हैं। अब फिर इस तरह की गतिविधियां बढ़ रही हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 09:23 PM (IST)
गो तस्करी और लव जिहाद पर जाहिर की गई प्रयागराज में विश्व हिंदू परिषद की बैठक में गहरी चिंता
विहिप की बैठक में लव जिहाद में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी नाराजगी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। संगमनगरी में लव जिहाद, मतांतरण, गो-तस्करी की घटनाओं पर विश्व हिंदू परिषद ने गंभीर चिंता जताई है। तय किया गया है कि गो-तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए बजरंगदल के कार्यकर्ता चिह्नित इलाकों में स्वयं सुरक्षा चौकी संचालित करेंगे और आरोपितों को पकड़कर पुलिस को सौपेंगे।

loksabha election banner

बड़ोखर में गो तस्करी रोकने का जिम्मा बजरंग दल पर

प्रांतीय कार्यालय केसर भवन में शनिवार को प्रयाग प्रभाग के पदाधिकारियों की बैठक में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए। कहा गया कि बड़ोखर में पहले भी गो-तस्करी के मामले प्रकाश में आते रहे हैं। अब फिर इस तरह की गतिविधियां बढ़ रही हैं। मऊआइमा भी ऐसी गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है। अध्यक्षता कर रहे प्रांतीय संगठन मंत्री मुकेश ने कहा कि पखवारे भर में कालिंदीपुरम, फाफामऊ, मऊआइमा सहित कुल पांच स्थानों से लव जिहाद के मामले सामने आए लेकिन किसी भी प्रकरण में पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज नहीं किया। आरोपित खुलेआम घूम रहे हैं, इससे पीडि़त भयभीत हैैं। पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से तय किया कि पीडि़त परिवारों से संपर्क कर और डीएम, एसएसपी के साथ ही शासन स्तर पर भी मसला उठाया जाएगा।

अराजक तत्वों का अड्डा बनी कांशीराम कालोनियां

चर्चा के दौरान नैनी, कालिंदीपुरम और फाफामऊ स्थित कांशीराम आवास योजना के आवास में अवैध रूप से रहने वालों का मुद्दा भी उठा। विभाग संगठन मंत्री अमित पाठक ने बताया कि सभी कालोनियों में अराजक तत्वों ने कब्जा कर रखा है। वह बाहर से आए हैं। उनके पास कोई पहचानपत्र नहीं है। इनके तार आतंकियों से भी जुड़े हो सकते हैं। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर जांच अभियान चलाया जाना चाहिए। पिछले दिनों पदाधिकारियों की शिकायत पर ही पीडीए ने कालिंदीपुर कालोनी से तीन आवासों को कब्जा मुक्त कराया। तय हुआ कि इस संबंध में डीएम, एसपी और पीडीए के अधिकारियों से मिलकर संयुक्त जांच टीम बनाने की मांग की जाएगी। चर्चा में प्रांतीय उपाध्यक्ष अजय गुप्ता, सुरेश अग्रवाल, विभव प्रकाश, अश्वनी मिश्र आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.