प्रयागराज, जेएनएन। सिविल लाइंस व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल सांसद केशरी देवी पटेल के नेतृत्व में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से उनके आवास पर मिला। उन्हें छह सूत्रीय ज्ञापन देकर सिविल लाइंस क्षेत्र में पार्किंग की समस्या से अवगत कराया। डिप्टी सीएम ने जल्द इस समस्या का समाधान का आश्वासन दिया।

सड़कों का चौड़ीकरण तो हुआ लेकिन पार्किंग का नहीं रखा गया ख्याल

प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें अवगत कराया कि महाकुंभ मेले के सफल आयोजन के लिए सड़कों का चौड़ीकरण किया गया, लेकिन व्यावसायिक क्षेत्रों में पार्किंग का ख्याल नहीं रखा गया। सिविल लाइंस में सरदार पटेल मार्ग पर पार्किंग की व्यवस्था समाप्त कर दी गई। क्षेत्र में एक मल्टीलेवल पार्किंग है, लेकिन करीब ढाई किमी के मार्केट के लिए वह अपर्याप्त होने के साथ अव्यवहारिक भी है। ट्रैफिक पुलिस सुबह 10 से रात आठ बजे तक मार्केट में आने वाले ग्राहकों की चार एवं दो पहिया वाहनों को क्रेन से उठवा लेती है।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा, ग्राहकों का सिविल लाइंस आना कम हुआ

व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने डिप्टी सीएम केशव से कहा कि वाहनों का ई-चालान किया जा रहा है, जिससे सिविल लाइंस क्षेत्र में आतंक का माहौल बन गया है। ग्राहकों का आना बहुत कम हो गया है। पिछले छह महीने में करीब 70-80 फीसद दुकानदारी खत्म हो गई है। बिक्री में लगातार गिरावट से सरकार को मिलने वाले राजस्व में भी भारी कमी दर्ज की जा रही है। इस मौके पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील खरबंदा, महामंत्री शिवशंकर सिंह, हरप्रीत सिंह, मोहित गुप्ता, डा. सुभाष यादव, मुकेश चोपड़ा आदि उपस्थित रहे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस