Move to Jagran APP

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की विधि व एमकॉम प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, allduniv.ac.in पर देखें रिजल्ट Prayagraj News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की विधि व एमकॉम प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। छात्र एवं छात्राएं इविवि की वेबसाइट allduniv.ac.in पर रिजल्ट देख सकते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 08:45 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 10:20 AM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय की विधि व एमकॉम प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, allduniv.ac.in पर देखें रिजल्ट Prayagraj News
इलाहाबाद विश्वविद्यालय की विधि व एमकॉम प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, allduniv.ac.in पर देखें रिजल्ट Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संघटक महाविद्यालयों में दाखिले के लिए हुई बीएएलएलबी, एलएलबी, एलएलएम और एमकॉम की प्रवेश परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया है। बीएएलएलबी में वाराणसी के भुल्लनपुर पीएसी की रितिका सिंह और एलएलबी में हरदोई पुलिस लाइन के अनुज बघेल ने टॉप किया है। जबकि, एलएलएम में मम्फोर्डगंज स्थित निगम चौराहा की हर्षिता प्रकाश और एमकॉम में चौक की दिव्यानी गुप्ता टॉपर रहीं। 

loksabha election banner

 परीक्षा परिणाम इविवि की वेबसाइट पर उपलब्ध 

इविवि प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. मनमोहन कृष्ण ने बताया कि परिणाम परीक्षा परिणाम इविवि की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। 28 मई को आयोजित बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा में 4781 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। इसमें वाराणसी के भुल्लनपुर पीएसी की रितिका सिंह ने 214 अंक हासिल कर टॉप किया है। रितिका के पिता अजीत सिंह पीएसी में हैं, जबकि मां बीना सिंह गृहिणी हैं। 21 मई को आयोजित एलएलबी की प्रवेश परीक्षा में 8907 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। इसमें हरदोई पुलिस लाइन के अनुज बघेल ने टॉप किया है। अनुज ने 210 अंक हासिल कर टॉप किया है। उनके पिता सुरेंद्र सिंह बघेल पुलिस महकमे में थे, जबकि मां इंदू बघेल गृहिणी हैं। इसी तरह, 22 मई को आयोजित एलएलएम की प्रवेश परीक्षा में मम्फोर्डगंज स्थित निगम चौराहा निवासी हर्षिता प्रकाश ने 230 अंक हासिल कर टॉप किया। हर्षिता के पिता ओमप्रकाश जिला कचहरी में अधिवक्ता हैं। उनकी मां डॉ. सुधा मिश्रा जिला न्यायालय में मीडिएशन सेंटर में काउंसलर हैं। 

एलएलएम में 2018 अभ्यर्थी हुए थे शामिल 

एलएलएम में 2018 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। वहीं, एमकॉम में चौक क्षेत्र की दिव्यानी गुप्ता ने 200 अंक हासिल कर टॉप किया है। दिव्यानी ने इविवि से बीकॉम किया था। उनके पिता सुभाष कुमार गुप्ता अब दुनिया में नहीं हैं और मां सीता देवी गृहिणी हैं।

इस पर भी नजर डालें

बीएलएलबी 

मेरिट में रितिका सिंह, अदिति मिश्रा और काव्या अरोड़ा को क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल हुआ है। ओबीसी वर्ग में विजप्रीत पाल, एससी में बीडी राव कुंदन, एसटी में पंकज कुमार और महिला वर्ग में रितिका सिंह को पहला स्थान हासिल हुआ है। 

एलएलबी

अनुज बघेल, सुभाष मिश्र और कमल देव पांडेय को क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल हुआ है। ओबीसी वर्ग में अनुज बघेल, एससी में रितेश कुमार, एसटी में कुमारी शिवांगी और महिला वर्ग में शालू सिंह को अव्वल रहीं। 

एलएलएम

मेरिट में हर्षिता प्रकाश, अंकित पाल, आकृति प्रकाश को क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल हुआ। ओबीसी वर्ग में अंकित पाल, एससी में आदित्य कुमार, एसटी में हिमालय गोंड और महिला वर्ग में आकृति प्रकाश ने टॉप किया है। 

एमकॉम

दिव्यानी गुप्ता, आकाश गुप्ता, प्रज्ञा तिवारी को क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल हुआ। ओबीसी वर्ग में आकाश गुप्ता, एससी में ऋतिक, एसटी में संजय शाह और महिला वर्ग में दिव्यानी गुप्ता ने टॉप किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.