Move to Jagran APP

Diwali व Chhath पर्व पर घर पहुंचना होगा आसान, प्रयागराज हमसफर समेत कई ट्रेनों में जुड़ेंगे अतिरिक्त कोच

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि दीपावली और छठ पर्व पर रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा को ध्‍यान में रखकर कई ट्रेनों में अतिरिक्‍त कोच लगाया जाएगा। इससे यात्री अपने गंतव्‍य तक आसानी से पहुंच सकेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Brijesh SrivastavaPublished: Sat, 15 Oct 2022 04:00 PM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2022 04:00 PM (IST)
Diwali व Chhath पर्व पर घर पहुंचना होगा आसान, प्रयागराज हमसफर समेत कई ट्रेनों में जुड़ेंगे अतिरिक्त कोच
दीपावली और छठ पर्व पर प्रयागराज हमसफर समेत कई ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे जोड़े जाएंगे।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। दीपावली व छठ पूजा पर ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग की समस्या को दूर करने और यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रयागराज हमसफर समेत कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ा जाएगा। रेल प्रशासन ने इसके लिए ट्रेनों की संशोधित संरचना जारी कर दिया है। उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने विस्‍तार में इसकी जानकारी दी है।

loksabha election banner

इन ट्रेनों में लगेगा अतिरिक्‍त कोच : उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि 22198/22197 प्रथम स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में एक एसी तृतीय श्रेणी का कोच 21 अक्टूबर से चार नवंबर तक लगेगा, जबकि वापसी में 23 अक्टूबर से छह नवंबर तक अतिरिक्त कोच की व्यवस्था होगी। 22437/22438 प्रयागराज- आनंद विहार हमसफर एक्सप्रेस में एसी तृतीय श्रेणी का एक कोच 26 अक्टूबर को लगेगा, वापसी में 27 अक्टूबर को सुविधा मिलेगी।

इन ट्रेनों के यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा : 12275/12276 प्रयागराज-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस में 27 अक्टूबर को व वापसी में 28 अक्टूबर को अतिरिक्त कोच लगेगा। 04121/04122 सूबेदारगंज-सिकंदराबाद के बीच चलने वाली सुबेदारगंज सुपरफास्ट (साप्ताहिक) में स्लीपर श्रेणी का एक कोच 20 से 27 अक्टूबर तक लेगा। वापसी में 21 से 28 अक्टूबर तक सुविधा उपलब्ध रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.