Move to Jagran APP

Action on Mafia : सपा सरकार में रामलोचन की तूती बोलती थी, पीडीए ने अवैध मकान व गेस्‍ट हाउस गिरवाया

Action on Mafia प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने हिस्‍ट्रीशीटर रामलोचन के गेस्‍ट हाउस को तोड़ दिया। पूर्व में असलहाधारी समर्थकों के साथ उनके भूखंड पर पहुंचे और कमरा व बाउंड्री गिराकर उसे अपने गेस्ट हाउस में मिलवा लिया था। जब भुक्‍तभोगी रामलोचन के पास पहुंचा तो उसे भगा दिया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 10:38 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 04:09 PM (IST)
Action on Mafia : सपा सरकार में रामलोचन की तूती बोलती थी, पीडीए ने अवैध मकान व गेस्‍ट हाउस गिरवाया
सपा सरकार में प्रयागराज के हिस्‍ट्रीशीटर रामलोचन का दबदबा था।

प्रयागराज, जेएनएन। जिस हिस्‍ट्रीशीटर रामलोचन के अवैध गेस्‍ट हाउस और मकान को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जमींदोज किया, उसकी सपा सरकार में तूती बोलती थी। वह सपा से पूर्व विधायक विजमा यादव का भाई है। दबंगई के बल पर उसने कई लोगों की जमीन व मकान पर कब्जा किया था। रामलोचन ने मीरजापुर के युवक की जमीन पर अवैध ढंग से कब्जा करके गेस्ट हाउस बनवाया था।

loksabha election banner

इन्‍होंने रामलोचन व अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया था

पुलिस और प्रयागराज विकास प्राधिकरण गेस्ट हाउस को ढहाने की कार्रवाई कर रही थी, तभी पीडि़त नितिन पांडेय अपने भाजपा नेता भाई के साथ मौके पर पहुंच गए। पीडि़त ने बताया कि वर्ष 2017 में उसने धूमनगंज थाने में सपा नेता रामलोचन व कुछ अन्य के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था। मीरजापुर के बिसहड़ा बाजार निवासी नितिन पांडेय बंगलुरू में नौकरी करते हैं। उनका छोटा भाई नितीश दुकान चलाता है और भाजपा के दूर संचार प्रकोष्ठ का मंडल अध्यक्ष है।

जमीन पर कब्जा करके बनवाया था गेस्ट हाउस

नितिन का दावा है कि आठ मई 2003 को उनके पिता स्व. कमला शंकर ने 187 वर्ग मीटर का प्लॉट खरीदा था। उस पर बाउंड्री और एक पक्का कमरा बना हुआ था। आरोप है कि 2015 में उनके माता की तबीयत खराब होने के कारण परिवार के सभी लोग इलाज कराने में परेशान थे। इसी दौरान सपा नेता रामलोचन कई असलहाधारी समर्थकों के साथ उनके भूखंड पर पहुंचे और कमरा व बाउंड्री गिराकर उसे अपने गेस्ट हाउस में मिलवा लिया था। जानकारी होने पर एक परिचित के जरिए वह रामलोचन के पास पहुंचे तो गाली-गलौज करते हुए भगा दिया।

रामलोचन पर प्रयागराज और कौशांबी में 39 मुकदमे हैं

धूमनगंज के कंधईपुर मुहल्ला निवासी रामलोचन के खिलाफ पुलिस रिकार्ड में 39 मुकदमे दर्ज हैं। कौशांबी के पिपरी थाना और प्रयागराज के कैंट, धूमनगंज, करेली, झूंसी, सिविल लाइंस में हत्या, हत्या के प्रयास, धमकी, रंगदारी, गुंडा, गैंगस्टर, धोखाधड़ी समेत कई आपराधिक मुकदमे हैं। सीओ सिविल लाइंस अजीत चौहान का कहना है कि रामलोचन कैंट थाने का हिस्ट्रीशीटर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.