Move to Jagran APP

Action on Mafia : 'काला घोड़ा' शूटआउट से चर्चा में आया था बच्चा पासी Prayagraj News

Action on Mafia वर्ष 2007 में कचहरी डाकघर में सीधी मुठभेड़ में दो लोगों की हत्या के मामले में भी बच्चा पासी का नाम सामने आया। पुलिस रिकार्ड में बच्चा पासी के खिलाफ अलग-अलग थानों में 30 मुकदमे दर्ज हैं। कुछ मुकदमों में वह बरी भी हो चुका है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 10:11 AM (IST)
Action on Mafia : 'काला घोड़ा' शूटआउट से चर्चा में आया था बच्चा पासी Prayagraj News
पुलिस रिकार्ड में बच्चा पासी के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई आपराधिक समेत 30 मुकदमे दर्ज हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद के माफिया, हिस्ट्रीशीटर और पार्षद निहाल उर्फ बच्चा पासी का मकान प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ढहा दिया है। मकान जमींदोज होने के बाद केवल बच्चा के परिवार ही नहीं बल्कि करीबियों में भी खलबली मच गई है। धूमनगंज इलाके में एक बार फिर बच्चा पासी को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। यह आतंक का पर्याय रहा है।

loksabha election banner

अंडरवर्ल्‍ड डान छोटा राजन के इशारे पर करता था वारदात

धूमनगंज थाना क्षेत्र के रम्मन का पुरवा मुहल्ले में रहने वाला बच्चा पासी 2006 में हुए मुंबई के काला घोड़ा शूटआउट में नामजद आरोपित था। मुंबई क्राइम ब्रांच जब बच्चा की तलाश में शहर आई तो लोगों को पता चला कि वह अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन का गुर्गा है। डॉन के ही इशारे पर वह हत्या करता है। फिर उसने अपनी दहशत को जिले में कायम किया और अपराध शुरू कर दिया था।

शहर में अपने नाम का खौफ कायम किया

वर्ष 2007 में कचहरी डाकघर में सीधी मुठभेड़ में दो लोगों की हत्या के मामले में भी बच्चा पासी का नाम सामने आया। पुलिस रिकार्ड में बच्चा पासी के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई आपराधिक समेत 30 मुकदमे दर्ज हैं। कुछ मुकदमों में वह बरी भी हो चुका है। जानकारों के मुताबिक, हिस्ट्रीशीटर पप्पू गढ़वा की मौत के बाद बच्चा ने उसकी सल्तनत को संभाला और कई साल तक शहर में अपने नाम का खौफ कायम किया। इसी बीच हरिश्चंद्र और उसके भाई गदऊ से अदावत हुई। हालांकि धीरे-धीरे बच्चा ने प्रापर्टी डीलिंग और ठेकेदारी का काम शुरू किया, लेकिन दहशत को बरकरार रखा।

खुद भी पार्षद, पत्नी भी पार्षद

कुछ वक्त के लिए बच्चा ने अपराध से दूरी बनाकर सियासत में कदम रखा। फिर 2007 में नगर निगम के वार्ड नंबर एक से पार्षद का चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। महिला सीट होने पर अपनी पत्नी को पार्षद बनवाया। वर्तमान समय में बच्चा पार्षद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.