अलीगढ़, जेएनएन।  कोतवाली क्षेत्र के तुर्कमान गेट पर मंगलवार दोपहर को तीन ट्रांसफार्मरों में आग लग गई। हालांकि कोई जान-माल का नुकसान तो नहीं हुआ। लेकिन, इलाके में अफरा-तफरी मची रही। दमकल व पुलिस की तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग का कारण तेल लीक होना व शॉर्ट सर्किट बताया गया है।

दोपहर का है मामला 

दरअसल, तुर्कमान गेट पर बिजली के चार ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं। इनमें तीन ट्रांसफार्मर बड़े हैं, जबकि एक छोटा है। इससे पूरे इलाके की सप्लाई दी जाती है। मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे ट्रांसफार्मर में से धुआं निकलने लगा। जब तक लोग कुछ समझते, ट्रांसफार्मर ने आग पकड़ ली। लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की। पुलिस के आने से पहले तीनों ट्रांसफार्मर आग की चपेट में आ गए। भीषण आग के चलते लोगों में अफरा-तफरी मच गई। घरों की छत पर व गली में सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लग गया। इधर बिजली भी बाधित हो गई। दमकल की तीन गाड़ियों ने पुलिस की मदद से करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया। इंस्पेक्टर कोतवाली रवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि ट्रांसफार्मर से तेल लीक होने की वजहव से शॉर्ट सर्किट हुआ है। कोई नुकसान नहीं है। बिजली विभाग ट्रांसफार्मर को दुरुस्त कर रहा है।

क्षेत्र में खलबली 

लगातार तीन ट्रांसफार्मरों में आग लगने से क्षेत्र में खलबली मच गई। आसपास के लोग तो भाग खड़े हुए। काफी देर तक कोई कुछ समझ नहीं पा रहा था। क्षेत्र की बिजली बंद हो गई थी। सूचना पर अधिकारी पहुंच गए। काफी देर तक भगदड़ जैसे हालात थे। 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस