Move to Jagran APP

ताकत के साथ तरावट भी दे रही स्पेशल डबल रोटी

रमजान के मुबारक माह को लेकर बाजार सज गए हैं। इबादत के साथ रोजा खोलने के लिए खाने-पीने से जुड़ी खाद्य सामग्री खरीदने को वहां ग्राहकों की भीड़ भी देखी जा सकती है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 01:46 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 09:31 AM (IST)
ताकत के साथ तरावट भी दे रही स्पेशल डबल रोटी
ताकत के साथ तरावट भी दे रही स्पेशल डबल रोटी

अलीगढ़ (जेएनएन)।  रमजान के मुबारक माह को लेकर बाजार सज गए हैं। इबादत के साथ रोजा खोलने के लिए खाने-पीने से जुड़ी खाद्य सामग्री खरीदने को वहां ग्राहकों की भीड़ भी देखी जा सकती है। सहरी व इफ्तार के लिए बेकरी से जुड़े उत्पादों की अच्छी खासी डिमांड है।

loksabha election banner

महकने लगी फैनी व खजले की खुशबू 

रमजान को लेकर हर बार की तरह इस बार भी फैनी व खजला, सिंवई, व मीठी रोटी भी रोजेदारों को काफी पसंद हैं। रसलगंज, ऊपरकोट, देहलीगेट, सिविल लाइंस जैसे मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में फैनी की खुशबू फैली हुई है। फैनी की कीमत बाजार में 20 रुपये प्रति किलो से लेकर 150 रुपये किलो तक की कीमत में उपलब्ध है। दुकानदारों ने अपने यहां बनी फैनी को दूसरों से अलग बनाने के लिए उसमें मिठास के साथ ही खुशबू का भी तड़का लगाया है। कीमत भी क्वालिटी के अनुरूप व रोजेदारों के बजट के मुताबिक है। दुकानदार असलम ने बताया कि सबसे अधिक फैनी खजला की खरीदारी रमजान के पाक महीने में ही होती है। रोजा खोलने के बाद रोजेदार कुछ मीठा खाना पसंद करते हैं।

खूब कर रहे पसंद 

शहरी के समय रोजेदार खान-पान के दौरान ऐसी खाद्य सामग्री को शामिल कर रहे हैं, जो उन्हें भीषण गर्मी के बाद भी पूरे दिन कम प्यास लगे। रसलगंज में बेकरी दुकान करने वाले आजाद ने बताया कि फैनी, खजला के साथ ही रमजान स्पेशल डबल रोटी की काफी डिमांड है। डबल रोटी घी, मैदा, चीनी व मिनरल्स के मिश्रण से मशीनों की मदद से तैयार की जा रही है, जिसकी कीमत 80 रुपये प्रति किलो है। 250 ग्राम के पैक में इसकी कीमत 20 रुपये है। इसे दूध, चाय के साथ ही सूखा भी खाया जा सकता है। बकौल दुकानदार आजाद, डबल रोटी की खासियत है कि इसे खाने से पूरे दिन न केवल प्यास कम लगती है, बल्कि ताकत देने के साथ ही बदन में तरावट देने का भी काम कर रही है। आलम यह है कि बनने के साथ ही इसकी खूब बिक्री हो रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.