Move to Jagran APP

AMU के पूर्व छात्र गुलाम मुइउद्दीन की होगी काउंसलिंग, कैंची से गोदकर बेरहमी से मार डाले थे मां-बाप

Aligarh News माता व पिता की हत्या का आरोपित जेल में विशेष निगरानी में है। हत्या के बाद से गांव चले गए स्वजन। घर पर लगा ताला। जिला जेल में विशेष बैरक में रखा गया हत्या का आरोपित।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaSat, 01 Apr 2023 12:19 PM (IST)
AMU के पूर्व छात्र गुलाम मुइउद्दीन की होगी काउंसलिंग, कैंची से गोदकर बेरहमी से मार डाले थे मां-बाप
Aligarh News: जेल में विशेष निगरानी में है माता-पिता का हत्यारोपित, होगी काउंसिलिंग

अलीगढ़, जागरण टीम। अलीगढ़ में माता-पिता की कैंची से गोदकर हत्या करने वाले आरोपित को जेल में क्वारंटाइन बैरक में रखा गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आरोपित की निर्ममता को देखते हुए उस पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

दो नंबरदार उसकी सुरक्षा में लगाए गए हैं। साइकोथैरेपिस्ट डा. अंशु सौम आरोपित की काउंसिलिंग करेंगी। देखा जाएगा कि उसका मानसिक स्तर कैसा है? मूलरूप से रामपुर के थाना स्वार क्षेत्र के गांव मीरगंज निवासी 60 वर्षीय इशहाक यहां जाकिर नगर गली नंबर सात में किराए पर रह रहे थे।

मस्जिद में इमाम थे इशहाक

इशहाक मस्जिद में इमाम थे। परिवार में 57 वर्षीय पत्नी शहजादी बेगम, दो बेटे व दो बेटियां हैं। दूसरे नंबर का बेटा एएमयू के छात्र गुलाम मुइउद्दीन गुरुवार रात को अपने माता-पिता के साथ कमरे में सो रहा था। बाहर बरामदे में दोनों बहनें महजबी व बुशरा, भाई मुस्तफा सो रहे थे। देररात करीब साढ़े 12 बजे गुलाम ने माता-पिता दोनों की कैंची से गोदकर हत्या कर दी। कमरे में बंद करके दोनों पर प्रेस व चाकू से भी कई वार किए। चीख सुनकर आए लोगों ने खिड़की से उसे रोकना चाहा, मगर आरोपित ने दम निकलने तक लगातार हमला किया।

काउंसलिंग कराई जाएगी

पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर आरोपित को जेल भेज दिया। शुक्रवार को इमाम के घर पर ताला लगा रहा। बच्चे व स्वजन गांव चले गए हैं। वहीं, आरोपित की जेल में विशेष निगरानी रखी जा रही है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित गुलाम पर निगरानी रखी जा रही है। शनिवार को उसकी काउंसिलिंग भी कराई जाएगी।

जल्द आरोप पत्र दायर करेगी पुलिस

पिछले वर्ष गांधीपार्क क्षेत्र के विकास नगर में भी इसी तरह एक युवक ने अपने माता-पिता व भतीजी की हत्या कर दी थी। उसमें पुलिस ने सात दिन के अंदर आरोप पत्र दायर किया था। इसी तरह क्वार्सी पुलिस ने भी साक्ष्य संकलन की कार्रवाई शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर अरविंद कुमार राठी ने बताया कि जल्द से जल्द मामले में आरोप पत्र दायर किया जाएगा।