Move to Jagran APP

Aligarh News: एएमयू के वीआइपी गेस्ट हाउस में शूटिंग कराने पर आपत्ति, हटाई टीम, कैनेडी हाल में सीखीं बारीकियां

Aligarh News टीम विभिन्न ऐतिहासिक इमारतें कैनेडी हाल स्ट्रेची हाल विक्टोरिया गेट मौलाना आजाद लाइब्रेरी पर दृश्यों का फिल्मांकन कर रही है। एमआइसी गेस्ट हाउस डा. जमील अहमद ने बताया कि आपत्ति आने के बाद डायरेक्टर से मना कर दिया है। अब शूटिंग की टीम वहां से हट चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sun, 29 Jan 2023 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 01:31 PM (IST)
Aligarh News: एएमयू के वीआइपी गेस्ट हाउस में शूटिंग कराने पर आपत्ति, हटाई टीम, कैनेडी हाल में सीखीं बारीकियां
Aligarh News: कैनेडी हाल में फिल्म की शूटिंग की बारीकी सीखते एएमयू छात्र l सौ. एएमयू

अलीगढ़, जागरण टीम। अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी एएमयू में वीआइपी गेस्ट हाउस में फिल्म की शूटिंग करने पर आपत्ति के बाद शूटिंग करने वालों को वहां से हटा दिया गया है। वीआइपी गेस्ट में अतिथियों के आने पर असुविधाओं को देखते हुए ऐसा किया गया है। 10 दिन के लिए फिल्म प्रोक्डशन टीम ने एएमयू में बुक किया है। एएमयू में ‘तेरे इश्क में’ फिल्म की शूटिंग चल रही है। इसके निर्माता निर्देशक दानिश जावेद हैं।

loksabha election banner

राष्ट्रपति के लिए भी कमरे आरक्षित हैं

इस फिल्म की शूटिंग बाबे सैयद के पास गेस्ट हाउस नंबर तीन पर की जा रही थी। इस गेस्ट हाउस में एएमयू के विजिटर यानी राष्ट्रपति के लिए भी कमरे आरक्षित हैं। इसके अलावा मंत्री और अन्य प्रमुख अतिथियों के लिए भी कमरे हैं। शूटिंग के दौरान टीम ने लान से लेकर कमरे और डाइनिंग हाल तक कवर कर लिया था। डाइनिंग हाल में खाना भी खिलाया गया। इस गेस्ट हाउस में बेडरूम में भी शूटिंग की गई।

यह जानकारी एएमयू प्रशासन के पास तक पहुंची। उन्होंने तुरंत शूटिंग टीम को हटाने को कहा। इसके बाद डायरेक्टर से बात की गई। उन्हें गेस्ट हाउस की उपयोगिता बताई गई। कहा कि इस गेस्टहाउस में वीवीआइपी और अन्य प्रमुख लोगों के लिए कमरे आरक्षित हैं। इसलिए शूटिंग नहीं हो सकती।

कैनेडी हाल में सीखीं शूटिंग की बारीकियां

एएमयू में फिल्म क्लब के सदस्यों ने कैनेडी हाल में एक व्यवसायिक फिल्म की शूटिंग की। छात्रों ने फिल्म निर्माण में पटकथा लेखन प्रारूप तैयार करने का हुनर सीखा। यूनिवर्सिटी ड्रामा क्लब के सदस्यों ने निर्देशक दानिश जावेद से मुलाकात की, जिन्होंने पिछली सदी के 9वें दशक की शुरुआत में एएमयू में अपने समय के बारे में छात्रों से बातचीत की। उन्होंने सभी छात्रों को अपने जुनून को खोजने और जीवन में महान चीजें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने को प्रोत्साहित किया।

शीजा शोएब के अनुसार सदस्यों ने सेट के माध्यम से प्रोडक्शन स्टाफ को पहली बार देखा। उन्होंने सीखा कि कैसे एक निर्देशक प्रत्येक पंक्ति और एक्शन के माध्यम से अभिनेताओं का मार्गदर्शन करता है? कैसे अभिनेता कई दृश्यों में काम करते हैं? प्रत्येक दृश्य में कैमरों को कैसे संभाला जाता है और कैसे टीम में हर कोई एक उत्कृष्ट सिनेमाई प्रदर्शन के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.