Move to Jagran APP

Lockdown 3: वाहनों की टक्कर के बाद बवाल, फायरिंग-पथराव Aligarh News

सिविल लाइंस क्षेत्र के गोल मार्केट में बुधवार को वाहनों के टकराने के विवाद में बवाल हो गया। पथराव-फायरिंग हुई। तमंचे की बट से सेवानिवृत्त शिक्षक का सिर फाड़ दिया उनके बेटे को छर्र

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 10:46 AM (IST)
Lockdown 3: वाहनों की टक्कर के बाद बवाल, फायरिंग-पथराव Aligarh News

अलीगढ़[जेएनएन]: सिविल लाइंस क्षेत्र के गोल मार्केट में बुधवार को वाहनों के टकराने के विवाद में बवाल हो गया। पथराव-फायरिंग हुई। तमंचे की बट से सेवानिवृत्त शिक्षक का सिर फाड़ दिया, उनके बेटे को छर्रा लगा। हमलावरों ने सेवानिवृत्त शिक्षक के घर में बने अस्पताल में तोडफ़ोड़ की। पुलिस ने दो नामजद व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीएसी तैनात कर दी है।

loksabha election banner

ऐसे हुआ विवाद

सिविल लाइंस क्षेत्र के हमदर्द नगर डी (जमालपुर) निवासी सदाकत उल्ला खान सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। पत्नी फिरदौस जहां व बड़े बेटे नजम की पत्नी साजिया सलीम डॉक्टर हैं। घर में अलशिफा नर्सिंग होम के नाम से अस्पताल है। सदाकत मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे पत्नी के साथ बाइक से जा रहे थे। गोल मार्केट के पास बाइक की टेंपो से टक्कर हो गई। टेंपो चालक अकरम व सदाकत भिड़ गए। गाली-गलौज व मारपीट हुई। अकरम व सदाकत पड़ोसी हैं। कुछ देर बात सदाकत घर पहुंचे तो अकरम ने हमला कर दिया। फायरिंग में सदाकत के बेटे अमान की बाजू में छर्रा लग गया। तमंचे की बट से सदाकत के सिर में गंभीर चोट पहुंची। दोनों को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। शाम करीब चार बजे अकरम फिर से 15-20 लोगों के साथ आया और सदाकत के घर पर धावा बोल दिया। फायर किए। बचाव में सदाकत के घर से भी ईंट-पत्थर फेंके गए। हमलावरों ने भी पथराव कर अस्पताल के शीशे तोड़ दिए। इससे दहशत फैल गई।

टेबल के नीचे छिपकर बचाई जान, सहमे बच्चे

हमलावरों में से कुछ ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था, कुछ फायङ्क्षरग कर रहे थे। 25-30 राउंड फायर हुए। सदाकत के बेटे नजम की पत्नी अस्पताल में थीं। तोडफ़ोड़ हुई तो उन्होंने टेबल के नीचे छिपकर जान बचाई। घर में नजम की मां, बहनें, दो भाई व बच्चे थे। फायङ्क्षरग होने पर बच्चे बिलखते हुए कह रहे थे कि पापा पुलिस को फोन करो।

पुलिस की लापरवाही

दोपहर में फायरिंग के बाद आरोपित फरार हो गया तो इलाके में फोर्स क्यों नहीं तैनात किया गया था? पुलिस की इसी लापरवाही के चलते हमलावरों के हौसले बुलंद हुए और दोबारा हमला हुआ।

फायरिंग करने वालों की पहचान की जा रही

ऑटो और बाइक के टकराने पर विवाद हुआ था। दो लोग घायल हुए। आरोपित ने फिर से साथियों के साथ आकर फायरिंग की। अकरम, असद व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, जानलेवा हमला आदि में मुकदमा दर्ज किया गया है। वीडियो के आधार पर फायरिंग करने वालों की पहचान की जा रही है।

अभिषेक कुमार, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.