Move to Jagran APP

Ration News: शासन से इस बार गेहूं, चावल के साथ ये अन्न भी मिलेगा, चिंता में अलीगढ़ के साढ़े सात सौ दुकानदार, नहीं हुई है सप्लाई

Ration News In Hindi Aligarh 14 से शुरू होना है वितरण आधे से ज्यादा दुकानों पर नहीं पहुंचा बाजरा। ट्रांसपोर्टरों द्वारा पर्याप्त वाहन न उपलब्ध कराने के चलते आपूर्ति में हो रही है देरी। शासन से इस बार गेहूं चावल के साथ बाजरा के वितरण के भी आदेश दिए हैं मथुरा जिले से जिले की सभी राशन की दुकानों पर बाजरा की आपूर्ति की जानी है।

By Surjeet Singh Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 12 May 2024 09:41 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2024 09:41 AM (IST)
Ration News: 14 से शुरू होना है वितरण, आधे से ज्यादा दुकानों पर नहीं पहुंचा बाजरा। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। सरकारी गल्ले की दुकानों पर 14 मई से राशन का वितरण शुरू होना है, मगर शनिवार शाम तक जिले की आधे से ज्यादा दुकानों पर बाजरा नहीं पहुंचा है। इसके चलते राशन डीलर परेशान हैं। शासन के निर्देश पर इस बार बाजरा का भी वितरण होना है। ट्रांसपोर्टरों द्वारा पर्याप्त वाहन न लगाने के चलते बाजरा की आपूर्ति में देरी हो रही है।

1350 राशन की दुकान हैं

जिले में कुल 1350 राशन की दुकान हैं। इनके माध्यम से 26 लाख के करीब लोगों को गेहूं, चावल, चना, रिफाइंड, चीनी व नमक का वितरण किया जाता है। शासन स्तर से अब मई में वितरण की तिथि तय हो गई है। 14 मई से वितरण शुरू होगा। इसमें प्रति यूनिट दो किलो बाजरा, दो किलो चावल व एक किलो गेहूं का वितरण होगा।

Read Also: Agra: लव मैरिज के बाद पत्नी वेब सीरीज में एक्ट्रेस बनीं, अभिनेत्री बनना पति को नापसंद, बोला-'एक्टिंग छोड़ेगी तभी रखूंगा अपने साथ'

Read Also: Agra Fort; अंग्रेजों ने मलबा डालकर दबा दिया था, एएसआई की खाेदाई में अब मीना बाजार में निकला मुगलकाल का फर्श

इस बार बाजरा देने के निर्देश

शासन स्तर से इस बार मथुरा से बाजरा की आपूर्ति के निर्देश दिए गए, मगर ट्रांसपोर्टर ठेकेदारों द्वारा इस काम के लिए पर्याप्त वाहन नहीं लगाए गए हैं। इसके चलते आधी भी दुकानों पर बाजरा नहीं पहुंचा है। शहरी क्षेत्र में तो 10 प्रतिशत दुकानों पर ही बाजरा पहुंंचा है। इसके चतले दुकानदार परेशान हैं। उन्हें डर सता रहा है कि अगले दो दिन में राशन नहीं आया तो फिर वह वितरण किसका करेंगे।

जिला पूर्ति अधिकारी अभिनव सिंह ने बताया कि अभी राशन वितरण की शुरुआत होने में दो दिन बाकी हैं। कोई भी दुकानदार चिंता न करें। निर्धारित समय से पहले ही दुकानदारों को बाजरा मिल जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.