Move to Jagran APP

Train News: किसान आंदोलन ने घुमाई जम्मू से आने वाली ट्रेनें, चार मार्च से चलेगी सूबेदारगंज-शहीद कैप्टन तुषार महाजन

पंजाब के शंभू बार्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन का प्रभाव जम्मू की ओर से आने वाली ट्रेनों पर पड़ने लगा है। ट्रेनें घूमकर आ रही हैं। इस कारण नेताजी एक्सप्रेस अमृतसर-बरौनी आदि ट्रेनें लेट रहीं। इसके अलावा लिच्छवी एक्सप्रेस के निरस्त होने से यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गईं हैं। किसान आंदोलन को लेकर जीआरपी व आरपीएफ सतर्क रही। किसानों का धरना-प्रदर्शन शंभू बार्डर पर चल रह है।

By sandeep saxena Edited By: Aysha Sheikh Fri, 23 Feb 2024 03:26 PM (IST)
Train News: किसान आंदोलन ने घुमाई जम्मू से आने वाली ट्रेनें, चार मार्च से चलेगी सूबेदारगंज-शहीद कैप्टन तुषार महाजन
Train News: किसान आंदोलन ने घुमाई जम्मू से आने वाली ट्रेनें, चार मार्च से चलेगी सूबेदारगंज-शहीद कैप्टन तुषार महाजन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। उत्तर मध्य रेलवे विशेष साप्ताहिक सूबेदारगंज-शहीद कैप्टन तुषार महाजन सुपरफास्ट एक्सप्रेस चलाएगा। इस ट्रेन का ठहराव अलीगढ़ में होगा। उत्तर मध्य रेलवे मंडल प्रयागराज के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, चार मार्च से एक अप्रैल तक सूबेदारगंज-शहीद कैप्टन तुषार महाजन सुपरफास्ट एक्सप्रेस चलाई जाएगी।

यह ट्रेन चार मार्च सोमवार को सूबेदारगंज स्टेशन से शाम चार बजे रवाना होगी और अलीगढ़ में रात 22:05 बजे पहुंचेगी। दो मिनट के ठहराव के बाद जम्मू तवीं से आगे शहीद कैप्टन तुषार महाजन स्टेशन के लिए रवाना होगी।

इसके अलावा यह ट्रेन मंगलवार को शहीद कैप्टन तुषार महाजन स्टेशन से दोपहर 12.50 बजे वापस आएगी। सहारनपुर- मेरठ होते हुए अलीगढ़ में बुधवार की सुबह 6:23 बजे अलीगढ़ जंक्शन पर रुकेगी। दो मिनट के ठहराव के बाद कानपुर होते हुए सूबेदारगंज के लिए रवाना होगी।

किसान आंदोलन के कारण नेताजी एक्सप्रेस चार घंटा लेट

पंजाब के शंभू बार्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन का प्रभाव जम्मू की ओर से आने वाली ट्रेनों पर पड़ने लगा है। ट्रेनें घूमकर आ रही हैं। इस कारण नेताजी एक्सप्रेस, अमृतसर-बरौनी आदि ट्रेनें लेट रहीं। इसके अलावा लिच्छवी एक्सप्रेस के निरस्त होने से यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गईं हैं। किसान आंदोलन को लेकर जीआरपी व आरपीएफ सतर्क रही। किसानों का धरना-प्रदर्शन शंभू बार्डर पर चल रह है।

आंदोलन की वजह से जम्मू की ओर से आने वाली ट्रेनें अंबाला होकर आ रही हैं। धरना-प्रदर्शन को लेकर जीआरपी व आरपीएफ को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। कालका से दिल्ली होकर हावड़ा जाने वाली नेताजी एक्सप्रेस चार घंटा की देरी से स्टेशन पर पहुंची।

इसके अलावा अमृतसर-बरौनी डाउन व मुरी एक्सप्रेस डाउन तीन घंटा की देरी से स्टेशन पर पहुंची। इसके अलावा नंदन कानन एक्सप्रेस अप, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस अप समेत आधा दर्जन ट्रेनों के लेट होने के कारण यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।