अलीगढ़, जेएनएन । इगलास कस्बा की मंडी में सरकारी क्रय केंद्र पर गेहूं खरीद से मना करने पर भड़के किसानों ने अलीगढ़-मथुरा मार्ग पर धरना देते हुए जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों को समझा-बुझाकर जाम खुलवा दिया। एक घंटे तक किसान सड़क पर हंगामा करते रहे।

सरकारी क्रय केंद्र पर गेहूं बिक्री के लिए गए थे किसान

उपमंडी में सरकारी क्रय केंद्र पर किसान गेहूं की बिक्री करने के लिए पहुंचे थे। क्रय केंद्र प्रभारी ने गेहूं की खरीद करने से मना कर दिया। खरीद न होने से किसान आक्रोशित हो गए और मंडी से सीधे अलीगढ़-मथुरा रोड पर पहुंच गए। सड़क पर ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी कर जाम लगा दिया। किसानों ने नारेबाजी करते हुए मंडी मोड़ के सामने ही सड़क पर धरना प्रारंभ कर दिया। जाम लगने से दोनों ओर से वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई और आवागमन बंद हो गया। सूचना पर तहसीलदार सौरभ यादव, नायब तहसीलदार प्रवेश कुमार, कोतवाल प्रदीप कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। किसानों से बात करने के साथ ही उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारी से भी बात की। किसानों को खरीद कराने का आश्वासन देने के साथ ही जाम को लगभग एक घंटे बाद खुलवा दिया गया।

 

प्रारंभ की गयी गेहूं की तुलाई

एसडीएम कुलदेव सिंह ने बताया कि क्रय केंद्र पर गेहूं में मिट्टी होने पर खरीद करने से मना किया गया था। किसानों को समझा दिया गया है कि क्रय केंद्र पर बिक्री के लिए गेहूं की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए सफाई कराना जरूरी है। सरकारी क्रय केंद्र पर गेहूं की खरीद के लिए तुलाई प्रारंभ करा दी गई है।

Edited By: Anil Kushwaha