अलीगढ़, संदीप सक्‍सेना। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर में खड़े लावारिस वाहनों के बारे में पुलिस की ओर से विवरण मांगा गया है। इसमें गाड़ियों के चेसिस नंबर, इंजन नंबर सहित जानकारी मांगी है। हालांकि इसके लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।

BJP MP Satish Gautam ने  SSP Kalanidhi से मांगी जानकारी 

21 नवंबर को सांसद सतीश गौतम ने SSP Kalanidhi Naithani को पत्र लिखा था। इसमें AMU Proctor Office में खड़े दोपहिया वाहनों की जांच कराने की बात कही थी। उन्होंने संदेह जताया था कि कहीं इन वाहनों का प्रयोग अपराधाें में तो नहीं किया गया। ऐसा नहीं है तो ये वाहन पुलिस के हवाले अब तक क्यों नहीं किए गए। पत्र में ये भी कहा गया था कि सूत्रों से पता चला है कि प्राक्टर कार्यालय परिसर में सैंकड़ों की संख्या में दोपहिया वाहन कई वर्षों से खड़े हैं। ये वाहन क्यों खड़े हैं, किनके हैं, AMU प्रशासन ने वाहनों को क्यों खड़ा कर रखा है, इसकी जांच होनी चाहिए।

AMU Proctor Office में खड़े हैं 70 वाहन 

इधर, एएमयू प्रशासन ने बताया था कि करीब 70 वाहन खड़े हैं। इसे लेकर दो बार पुलिस को पत्र लिखा जा चुका है। वहीं कुछ दिन पहले पुलिस ने AMU प्रशासन से इनकी जानकारी मांगी है। सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय ने बताया कि वाहनों के संबंध में विवरण मांगा गया है।

हत्‍यारोपित बिलाल का फूंका पुतला

अलीगढ़। मुरादाबाद में बजरंगदल के प्रखंड संयोजक विशाल की हत्या पर विरोध जारी है।  अचल ताल स्थित संगठन के कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने हत्यारोपित बिलाल का पुतला फूंका। पुलिस बल मौजूद रहा पर, कार्यकर्ताओं को टोका नहीं। बजरंगदल के महानगर संयोजक भरत गोस्वामी ने कहा कि इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। जिहादी मानसिकता वाले लोग ऐसी हरकतें कर रहे हैं। बजरंगदल कार्यकर्ता की हत्या कर घिनौना और कायरता पूर्ण कृत्य किया है। बजरंग दल का एक-एक कार्यकर्ता ऐसे लोगों के होश ठिकाने ला देगा।

ये रहे मौजूद

भारत गोस्वामी ने कहा कि लाउडस्पीकर लगाकर अजान हो रही है, इस पर अंकुश लगे। पुतला फूंकने वालों में प्रखंड संयोजक हिमांशु भारद्वाज, अक्षय ठाकुर, सचिन, रितिक बंसल, अमित शिवाजी, भरत पराशर, ब्रजमोहन, योगेश वार्ष्णेय, विशाल देशभक्त, राहुल सारस्वत, उदित अवस्थी, रोहित सोनी, दीपक शर्मा, दीपक दीक्षित, संतोष माहौर, गौरव माहेश्वरी, श्रेष्ठ हिंदू, अनमोल पंडित, आशु गोस्वामी, अमन शर्मा, प्रशांत पंडित आदि थे।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट