अलीगढ़, जेएनएन ।  जिले में अब रोरावर नया थाना होगा। थानों की संख्या भी बढ़कर 30 हो गई है। हालांकि जल्द ही एक और नए थाने के रूप में गोरई का प्रस्ताव भी शासन को भेजा जा चुका है। जहां से मंजूरी मिलने के बाद वहां थाने की बिल्डिंग बनाने का काम शुरू होगा। संभावना है कि यह थाना भी जल्द शुरू हो सकेगा। नए थाने रोरावर में एसएसपी स्तर से रविवार देर रात इंस्पेक्टर व फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

शासन को भेजा गया था प्रस्ताव

जनसंख्या व क्षेत्रफल के आधार पर शासन ने जिले में नए थानों का सृजन किया गया है। चार मार्च को ही जवां थाने की पुलिस चौकी गोधा क्षेत्र में आने वाले गांवों को शामिल कर गोधा को नए थाने का दर्जा प्रदान किया है। इसी तरह क्वार्सी थाने के कुछ गांवों को अलग कर नए थाने के रूप में महुआखेड़ा का सृजन किया गया है। अब देहलीगेट, कोतवाली व लोधा क्षेत्र के कुछ गांवों व कालोनियों को नए थाने रोरावर में शामिल किया गया है। इसमें कुल 36 मोहल्ले शामिल होंगे। थाना संचालन के लिए यहां पिछले दिनों फर्नीचर व वाहन आदि की व्यवस्था कर दी गई थी। एसएसपी ने देर रात थाना स्टाफ की भी तैनाती कर दी है। नए इंस्पेक्टर के रूप में सुनील कुमार श्रीवास्तव के साथ ही आठ उपनिरीक्षक, छह मुख्य आरक्षी, 21 आरक्षी, चार महिला आरक्षी, दो चार पहिया व चार दो पहिया पीआरवी 112 की तैनाती की गई है। थाने के नोडल अधिकारी के रूप में सीओ प्रथम रहेंगे। रोरावर थाने का सीयूजी नंबर 9454401885 होगा।

ये होंगे शामिल

देहलीगेट थाने की चौकी रोरावर अब नया थाना होगी। थाने का कार्य क्षेत्रफल तय कर दिया गया है। इस थाने में देहलीगेट से कटकर रोरावर, शाहजमाल, तेलीपाड़ा, कयूम नगर, परवीन नगर, महफूज नगर, नीवरी बाग, आसिफ बाग, चमरौला, शाहपुर कुतुब, तालसपुर, जलालपुर, नींवरी, शिवधाम कालोनी, रामप्यारीपुरम, विक्रम कालोनी, गोंडा मोड़, मथुरा बाईपास, मामूद नगर, शाहगंज, आर्य नगर, डेरी वाली गली, नवमान कालोनी, बिलाल नगर, वसुंधरा कालोनी, अहमद नगर, करबला, जैनी वाली गली, नई आबादी शाहपुर कुतुब, बारहबीघा, मेघ विहार, मोहल्ला ढो़लक वाला को रोरावर में लिए जाने का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। वहीं लोधा थाने से नौगवां, भीमपुर, नादा वाजीदपुर, अमरपुर कोंडला को रोरावर थाने में शामिल किया गया है।

इनका कहना है

जिले में क्राइम कंट्रोल के लिए नए थाना रोरावर का सृजन किया गया है। 17 जून से थाने का विधिवत संचालन करने के लिए फोर्स की तैनाती कर दी गई है, ताकि पीड़ितों को उनके घर के नजदीक ही न्याय मिल सके।

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी

Edited By: Anil Kushwaha