Move to Jagran APP

Kol Tehsil : अलीगढ़ सांसद के समझाने पर अधिवक्ताओं का धरना खत्म, बैनामों ने पकड़ी रफ्तार

Kol Tehsil बीते कई दिनों से कोल तहसील में अधिवक्‍ताओं की हड़ताल के चलते जमीनों के बैनामे का काम प्रभावित हो रहा था जिसे सांसद सतीश गौतम के आश्‍वासन पर वकीलों ने समाप्‍त कर दिया। हड़ताल खत्‍म होने के बाद बैनामे ने रफ्तार पकड़ ली है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 03:33 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 03:33 PM (IST)
Kol Tehsil : अलीगढ़ सांसद के समझाने पर अधिवक्ताओं का धरना खत्म, बैनामों ने पकड़ी रफ्तार
कोल तहसील में भ्रष्टाचार के आरोप में जारी रहा धरना प्रदर्शन तीन दिन पहले खत्म हो गया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Kol Tehsil : कोल तहसील में भ्रष्टाचार के आरोप में जारी रहा धरना प्रदर्शन तीन दिन पहले खत्म हो गया है। MP Satish Gautam के आश्वासन पर अधिवक्ताओं ने हड़ताल वापस ली थी। हालांकि, अभी अल्टीमेटम दिया है कि अगर 15 दिनों में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो फिर से प्रदर्शन शुरू होगा। अधिवक्ताओं के धरने समाप्त होते ही बैनामों की शुरुआत हो गई है। बुधवार से बड़ी संख्या में लोगों ने बैनामे कराए। new circle rate लागू होने के बाद अब बैनामे हो रहे हैं। अब अगले कुछ दिन भीड़-भाड़ रहने की उम्मीद है।

loksabha election banner

सांसद के आश्‍वासन पर हड़ताल समाप्‍त : Tehsil Revenue Bar Association के पदाधिकारियों ने छठवें दिन पहले कोल तहसील में धरना प्रदर्शन शुरू किया था। आरोप था कि तहसील में भ्रष्टाचार हो रहा है। इसमें अधिकारी व कर्मचारियों की साठगांठ है। ऐसे अफसरों का तबादला किया जाए। गुरुवार को ADM City Rakesh Patel के समझाने पर भी नहीं माने। शुक्रवार दोपहर डीएम से मुलाकात की। डीएम ने काम पर लौटने की अपील की, मगर वे नहीं माने। Coal MLA Anil Parashar, City MLA Mukt Raja ने भी समर्थन दिया। अब सांसद सतीश गौतम के आश्वासन पर तहसील कोल के अधिवक्ताओं ने सोमवार को हड़ताल समाप्त कर दी है। रजिस्ट्री के काम शुरू कर दिए हैं।

बुधवार को बैनामों का था पहला दिन : कार्रवाई नहीं होने तक बैनामे के अलावा अन्य न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे। ऐसे में अब हड़ताल के बाद बुधवार को बैनामों की शुरुआत का पहला दिन था। ऐसे में सुबह से ही सब रजिस्ट्रार कार्यालय में बैनामों कराने वालों की लाइन लग गई। बड़ी संख्या में लोगों ने बैनामे कराए। अब आने वाले दिनों में भी इसी तरह की भीड़-भाड़ रहने की उम्मीद है। ऐसे में निबंधन कार्यायों में भी इसी तरह तैयारी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.