Move to Jagran APP

शुरू होने जा रहा है Online Writing Contest, इस प्रतियोगिता में Digital Gabbar देगा इनाम

यदि आपको लिखने का है शौक तो डिजिटल गब्‍बर के राइटिंग कांटेस्‍ट में ले सकते हैं हिस्‍सा बढ़ा सकते हैं डिजिटल ज्ञान भी। हर सप्‍ताह लेखन को मिलेंगे कुछ नए टॉपिक्‍स। ब्‍लॉगर्स के इस समूह मेंं तकनीक से जुड़ी जानकारियों का है खजाना।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 01:06 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 01:06 PM (IST)
लिखने के शौकीन लोगों के लिए ऑनलाइन राइटिंग कांटेस्‍ट शुरू होने जा रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। लिखना एक कला है और हर कला को परखने वाला कोई न कोई जरूर होता है। आप में से कई पाठक लिखने के शौकीन होंगे, लेकिन सही जरिया न मिल पाने के कारण अपने सपनों को हकीकत में नहीं बदल पा रहे हैं। यदि आप टेक्‍नोलॉजी से संबंधित विषयों पर लेख लिखने के शौकीन हैं तो आपके लिए एक अच्‍छा अवसर आने जा रहा है। ब्‍लॉगिंग की दुनिया में मशहूर डिजिटल गब्‍बर राइटिंग स्किल्‍स को प्रमोट करने के लिए एक ऑनलाइन कांटेस्‍ट आयोजित करने जा रहा है।

loksabha election banner

क्‍या है डिजिटल गब्बर

डिजिटल गब्बर बलॉगर्स का एक मंच है, जिसे सन 2020 में रोहित मेहता ने शुरू किया है। कोरोना काल के दौरान जब लोगों के पास रोज़गार की समस्या उत्पन हुई। उस वक्त लेखक और ब्‍लॉगर रोहित मेहता ने इसका निर्माण किया। जिसका उद्देश्य ऑनलाइन माध्यम से पैसा अर्जित करना तथा डिजिटल ज्ञान को बढ़ाना है। रोहित मेहता ने 'जागरण' से बातचीत में कहा कि डिजिटल गब्‍बर, ब्लॉगर के लिए एक समुदाय है, जिससे जुड़कर कोई भी अपना ब्लॉगिंग करियर निखार सकता है। डिजिटल गब्बर (Digital Gabbar) के जरिये पहली बार अंग्रेजी के साथ- साथ हिंदी भाषा में भी डिजिटल मार्केटिंग सीखना संभव हो रहा है।

कैसे कमा सकते हैं पैसे

डिजिटल गब्बर के जरिए आप सिर्फ अपना डिजिटल ज्ञान ही नहीं बढ़ा सकते हैं बल्कि विभिन ऑनलाइन तरीकों से पैसे कमाना भी सीख सकते हैं। डिजिटल गब्बर पर ऐसे बहुत से लेख हैं, जिसके जरिये आप ऑनलाइन पैसे कमाने का जरिया ढूंढ सकते हैं। अगर आप राइटर हैं तो आपके लिए फ्रीलांसिंग और गेस्ट राइटिंग की जानकारी उपलब्ध है। अगर आप टीचिंग फील्ड से हैं तो आपको ऑनलाइन ट्यूशन कैसे खोजें, इसकी जानकरी भी मौजूद है। चाहे आप किसी भी फील्ड से हों, आपको ऑनलाइन काम शुरू करने के बारे में कुछ न कुछ मिल ही जाएगा।

ये है राइटिंग कांटेस्ट

अगले महीने से डिजिटल गब्बर एक राइटिंग कांटेस्ट शुरू करने जा रहा है। जिसमें आपको हर सप्ताह कुछ टॉपिक दिए जाएंगे, इनके ऊपर आपको अपना लेख लिखना है, अगर आपका लेख डिजिटल गब्बर की टीम को सबसे ज्यादा सटीक लगता है तो आपको इनाम के रूप में धनराशि दी जाएगी। आप जितने चाहें, उतने टॉपिक पर लेख लिख सकते हैं। उतना ही ज्यादा आपको कमाने का मौका मिलेगा। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि इसके लिए आपको किसी तरह का निवेश करने की जरूरत नहीं है।

युवाओं के लिए है विशेष

रोहित ने बताया कि डिजिटल गब्बर अपना ब्लॉग बनाने और डिजिटल गब्बर समुदाय के साथ जुड़कर आपने ब्‍लॉगिंग तथा लेखन करियर को संवारने का भी मौका देता है। युवा वर्ग के लिए ये खासतौर पर विशेष है, क्‍योंकि उनकी करियर संबंधी जरूरतों को लेकर डिजिटल गब्‍बर पर बहुत सी जानकारियां हैं। डिजिटल ज्ञान बढ़ाने के लिए युवा डिजिटल गब्बर के सोशल अकाउंट से जुड़कर भी अपने सवाल पूछ सकते हैंं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.