Move to Jagran APP

'कमरे में सोने को बुलाते हैं इंस्पेक्टर...,घर पर शादी के लिए मना कर दो', महिला दारोगा से अश्लील हरकत करने पर हुए सस्पेंड

Agra Police Woman Cop Update News आगरा पुलिस की प्रशिक्षु महिला दारोगा ने पुलिस इंस्पेक्टर पर अश्लील हरकतें करने और उसे कमरे में बुलाने का आरोप लगाया है। पुलिस आयुक्त से लिखित शिकायत करने पर मामले की जांच एसीपी एत्मादपुर को दी गई। जांच के दौरान अश्लील हरकत के आरोप में इंस्पेक्टर एत्माद्दौला दुर्गेश मिश्रा निलंबित कर दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sun, 23 Jun 2024 03:17 PM (IST)
'कमरे में सोने को बुलाते हैं इंस्पेक्टर...,घर पर शादी के लिए मना कर दो', महिला दारोगा से अश्लील हरकत करने पर हुए सस्पेंड
Agra News: पुलिस इंस्पेक्टर की सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, आगरा। इंस्पेक्टर पर प्रशिक्षु महिला दारोगा ने गंभीर आरोप लगाए तो। पुलिस महकमे में खलबली मच गई। आरोपों की जांच में प्रथमदृष्टया मामला सही पाया गया है। इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

शहर के एक थाने में शुक्रवार रात को महिला दारोगा और एसएसआई को लेकर चर्चाएं सामने आई थीं। इसके बाद शनिवार को प्रशिक्षु महिला दारोगा खुलकर इंस्पेक्टर के खिलाफ आ गईं। प्रशिक्षु दारोगा ने शनिवार को पुलिस आयुक्त जे रविन्द्र गौड से लिखिति शिकायत की है। इसमें आरोप लगाया है कि 17 मार्च को उन्होंने थाने में आमद कराई थी। उनके थाने के इंस्पेक्टर फोन पर अश्लील कमेंट करते थे और ऑफिस में बैठाकर अश्लील बातें करते थे।

होली के दिन ऑफिस में बैठाकर रखा

शिकायत में लिखा, कि होली के दिन ऑफिस में बैठाकर रखा। उसके साथ गलत हरकत करने का प्रयास किया। विरोध करने पर धमकाया। कहा कि बात नहीं मानी तो तुम्हारी रिपोर्ट दे दूंगा। नई नौकरी है छूट जाएगी। आए दिन मुझे आवास पर बुलाने की कहते हैं। कहते हैं मेरे आवास पर सोया करो। जब मैंने थाने के बाहर कमरा लेने को कहा तो इंस्पेक्टर नाराज हो गए। बौखलाकर उसकी जीडी में रपट लिखा दी। कहने लगे थाने के बाहर कमरा नहीं लेना है। हाल ही में वह छुट्टी गई थी। इस दौरान की उसकी लोकेशन निकलवाई गई।

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर के मकान में देह व्यापार का भंडाफोड़; कमरों में ऐसी हालत में मिले युवक-युवतियां कि शर्म से पानी-पानी हुए अधिकारी

ये भी पढ़ेंः UP News: वक्फ संपत्तियों पर अवैध कब्जा या मुनाफा कमाने वालों की अब खैर नहीं, यूपी सरकार जल्द ला रही नई नीति

घर पर शादी के लिए कर दो मना

प्रशिक्षु महिला दरोगा ने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि इंस्पेक्टर उससे कहते हैं कि घर पर शादी की मना कर दो। वह उससे शादी करेंगे। मेरा शरीरिक व मानसिक उत्पीड़न करते हैं। 20 जून को रात 12 बजे फोन कर कहा कि गर्मी बहुत है। उनके कमरे में एसी लगा है। वहां आकर सो जाओ।

प्रशिक्षु महिला दरोगा ने यह आरोप भी लगाया है कि उसकी जाति को लेकर आए दिन उल्टा सीधा बोलते हैं। वह अनुसूचित जाति से है। इंस्पेक्टर उसके शरीर को जबरन गलत तरीके से पकड़ते हैं। उसका उत्पीड़न किया जा रहा है। महिला दारोगा ने प्रार्थना पत्र पर उचित दंडात्मक कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

सस्पेंड किए इंस्पेक्टर

प्रशिक्षु महिला दारोगा से अश्लील हरकत के आरोप में इंस्पेक्टर एत्माद्दौला दुर्गेश मिश्रा निलंबित किए हैं। एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा की जांच में प्रथमदृष्टया मामला सही निकला। पुलिस आयुक्त ने इंस्पेक्टर के साथ ही एत्माद्दौला थाने के एसएसआई अमित कुमार को भी निलंबित किया है। एसएसआई के खिलाफ भी अनुशासनहीनता की शिकायत मिली थी।