Move to Jagran APP

Taj Mahal: ताज महल में बंदरों के आतंक ने छुड़ाए पर्यटकों के पसीने, वीडियो वायरल

Taj Mahal वायरल वीडियो में जिस समय पर्यटकों के ग्रुप को बंदरों के झुंड ने घेरा उस समय बंदरों को भगाने के लिए वहां न कोई एएसआइ कर्मी मौजूद था न सीआइएसएफ कर्मी। इस कारण पर्यटकों को अपने स्तर से बंदरों से निपटना पड़ा।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 10:57 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 10:57 AM (IST)
Taj Mahal: ताज महल में बंदरों के आतंक ने छुड़ाए पर्यटकों के पसीने, वीडियो वायरल
ताजमहल में बंदरों के आतंक के वायरल वीडियो का स्क्रीन शाट।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजमहल देखने आने वाले सैलानियों में बंदरों को लेकर आतंक का माहौल है। यह बंदर ताजमहल परिसर में झुंड बनाकर घूम रहे हैं और सैलानियों के हाथ में लगी पानी की बोतल व अन्य सामान छीनकर ले जाते हैं। भगाने पर पर्यटकों को घुड़की देते हैं और कभी- कभी झुंड में उनके पीछे दौड लेते हैं। शनिवार को एक वायरल वीडियो ने पर्यटकों की इस परेशानी को सबके सामने ला दिया।

loksabha election banner

इस वीडियो में पर्यटकों का एक ग्रुप ताजमहल के मुख्य परिसर से नीचे परिवार के साथ टहल रहा था, तभी वहां बैठे बंदरों के झुंड में एक बंदर ने पर्यटकों के हाथ से पानी की बोतल छीन ली। साथ के पर्यटकों ने बोतल वापस लेने के लिए जैसे ही जिद्दोजहद की, तो अन्य बंदरों ने आकर घुड़की देना शुरू कर दी। इससे पर्यटक खौफजदा हो गए और वहां से चुपचाप चले गए क्योंकि बंदर उन्हें काट भी सकते थे।

मौजूद नहीं था कोई कर्मचारी

वायरल वीडियो में जिस समय पर्यटकों के ग्रुप को बंदरों के झुंड ने घेरा, उस समय बंदरों को भगाने के लिए वहां न कोई एएसआइ कर्मी मौजूद था, न सीआइएसएफ कर्मी। इस कारण पर्यटकों को अपने स्तर से बंदरों से निपटना पड़ा। इस कारण वह डरे-सहमें रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.