Move to Jagran APP

Azamgarh School: आगरा-मेरठ तक पहुंचा आजमगढ़ के गर्ल्स कॉलेज का मामला, बच्चों की छुट्टी, टीचर करेंगे प्रदर्शन

School Closed In UP चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज में विगत सोमवार को विद्यालय की तीसरी मंजिल से गिरकर छात्रा श्रेया तिवारी की मौत हुई थी। घटना के बाद स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक को गिरफ्तार किया गया। यूपी में आजमगढ़ की घटना के बाद यूपी के निजी स्कूलों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। आगरा और मेरठ में भी स्कूल बंद रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Mon, 07 Aug 2023 02:29 PM (IST)Updated: Mon, 07 Aug 2023 02:29 PM (IST)
School Closed: आठ अगस्त को आगरा-मेरठ के स्कूलों की छुट्टी, काली पट्टी बांधकर शिक्षक करेंगे विरोध-प्रदर्शन

आगरा मेरठ, जागरण संवाददाता। आजमगढ़ के चिल्ड्रंस गर्ल्स स्कूल में हुई घटना के बाद बिना जांच स्कूल प्रधानाचार्य व शिक्षक की गिरफ्तारी से निजी स्कूल संचालक आक्रोशित हैं। इसके विरोध में विभिन्न स्कूल संगठनों ने आठ अगस्त को स्कूल बंद रखकर विरोध जताने का ऐलान किया है। एसोसिएशन आफ प्रोग्रेसिव स्कूल्स आफ आगरा (अप्सा) अध्यक्ष डा. सुशील गुप्ता ने बंद को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि बंद के दौरान स्कूल विद्यार्थियों के लिए बंद रहेगा। सूचना पहले ही सभी अभिभावकों को भेजी जाएगी।

loksabha election banner

नहीं चलेंगी आनलाइन कक्षाएं

आनलाइन कक्षा नहीं होगी। स्कूल के सभी प्रशासक, शिक्षक व स्टाफ सुबह 9.00 बजे स्कूल में सीधे हाथ पर काली पट्टी बांधकर उपस्थित होंगे। दिवंगत छात्रा की आत्म शांति के लिए प्रार्थना की जाएगी। प्रधानाचार्य विरोध प्रदर्शन के उद्देश्य बताएंगे। वहीं उप्र शिक्षा संस्थान प्रबंधक परिषद ने रविवार को कृष्ण प्रयाग इंटर कालेज पर आपातकालीन बैठक कर आठ अगस्त को स्कूल बंद रखने का ऐलान किया। यह जानकारी संस्था अध्यक्ष रामवीर सिंह फौजदार ने दी।

मेरठ में आठ अगस्त को बंद रहेंगे निजी स्कूल

मेरठ: आजमगढ़ स्थित चिल्ड्रंस गर्ल्स स्कूल में हुई घटना एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या तथा शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार आठ अगस्त को मेरठ के कई निजी स्कूल भी बंद रहेंगे। यह घोषणा आल इंडिया स्कूल लीडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कंवलजीत सिंह की ओर से की गई है। वहीं, निजी स्कूलों से जुड़े अन्य संगठन इस मामले को लेकर सोमवार को बैठक कर निर्णय लेंगे।

वाराणसी में स्कूल बंद

वाराणसी : आजमगढ़ हरवंशपुर क्षेत्र में स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज में पिछले सोमवार को विद्यालय की तीसरी मंजिल से गिरकर छात्रा श्रेया तिवारी की मौत के मामले में शिक्षक व प्रधानाचार्य की हुई गिरफ्तारी की विरोध में पूर्वांचल स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन ने आठ अगस्त को प्रदेश के सभी स्कूल बंद करने की चेतावनी दी है। एक ओर जहां स्वजन को भरोसा दिया कि उनके साथ पूरी तरह न्याय होगा। वहीं दूसरी ओर एसोसिएशन ने आंदोलन का मन बना लिया है। 

एसोसिएशन के सेकेंड सेक्रेटरी पुष्प अग्रवाल ने बताया कि वाराणसी इलाहाबाद एवं आस-पास के जिलों के सैकड़ों स्कूलों द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि आठ अगस्त आजमगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल के प्रिसिंपल एवं स्टाफ के साथ ही प्रदेश भर के सभी अन्य स्कूलों के साथ काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज किया जाएगा। उक्त दिवस पर विद्यालय पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.