Move to Jagran APP

Agra News: कालेज में बुरके के विरोध पर मिल रहीं धमकियां, सीएम योगी आदित्यनाथ से लगाई सुरक्षा की गुहार

आगरा कैंट स्थित जाय हैरिस स्कूल की प्रधानाचार्य ममता दीक्षित ने स्कूल को मदरसा बनाने की साजिश का राज फाश करते हुए किया था वीडियो जारी। आरोप लगाया था कुछ शिक्षिकाएं रच रही हैं साजिश। छात्राएं पहनकर आती हैं हिजाब।

By Sandeep KumarEdited By: Tanu GuptaPublished: Sat, 01 Oct 2022 06:54 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 06:54 PM (IST)
जाय हैरिस स्कूल की प्रधानाचार्य ममता दीक्षित के वायरल वीडियो का स्क्रीन शाट।

आगरा, जागरण संवाददाता। कालेज की दो मुस्लिम शिक्षिका हिजाब पहनकर आती हैं और मुस्लिम छात्राओं को भी ऐसा करने के लिए उकसाती हैं। कार्यालय में लगी माता सरस्वती की फोटो हटाकर मक्का मदीना की फोटो लगाने को कहती हैं। विरोध करने पर धमकाती हैं। सिर्फ दो दिन की सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग देखकर कोई निर्णय न लें, मेरी जान खतरे में हैं। मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाती हूं, मेरे साथ कुछ अनिष्ट हो सकता है। यह गुहार आगरा कैंट स्थित जोय हैरिस कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्य ममता दीक्षित की है, जिनका रोते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

loksabha election banner

पीड़ित प्रधानाचार्य को सता रहा ये डर

प्रधानाचार्य ममता दीक्षित बताती हैं कि प्रसारित वीडियो 15 सितंबर का है। वह कालेज की शिक्षिकाओं से तंग आ चुकी हैं, जो उन्हें प्रधानाचार्य पद से हटाने के लिए छात्राओं को आगे करके तरह-तरह के प्रपंच रचती हैं। मैं अकेले घर जाती हूं, रास्ते में मेरा अनिष्ठ कराने के लिए धमकाती हैं। पहले उनके साथ चार-पांच शिक्षिकाएं ही थीं, लेकिन मेरी सख्ती के कारण अपने हित साधने को कुछ अन्य भी उनसे जुड़ गई हैं। वह छात्राओं को रो-रोकर अपने पक्ष में करके मेरे खिलाफ विरोध करने के लिए उकसाती हैं।

रिकार्डिंग का सिर्फ दो दिन का बैकअप

मामला ने तूल पकड़ा, तो शुक्रवार को जांच के लिए एसीएम चतुर्थ दिव्या सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) मनोज कुमार और सह जिला विद्यालय निरीक्षक (एडीआइओएस) बीके मौर्य कालेज पहुंचे थे और सभी पक्षों के बयान दर्ज किए। भाजपा विधायक डा. जीएस धर्मेश ने भी मामले की जानकारी ली थी। डीआइओएस ने सीसीटीवी की रिकार्डिंग देखकर किसी छात्रा के बुरका पहनकर नहीं आने, सिर्फ कुछ छात्राओं के स्कार्फ पहन कर आने की बात कही थीं। इस पर प्रधानाचार्य का कहना है कि कालेज के सीसीटीवी का बैकअप सिर्फ दो दिन का है, इसलिए उसके आधार पर कोई राय न बनाई जाए। मेरे पास कई वीडियो हैं, जिनमें कुछ छात्राएं बुरका पहनकर कक्षा में लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ती व अन्य कालेज विरोधी गतिविधियां करती नजर आ रही हैं। उन्हें मैं दिखा चुकी हूं।

यह है मामला

कालेज की प्रधानाचार्य का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें वह रो-रोकर कालेज में छात्राओं के बुरका पहनकर आने, साथी शिक्षिकाओं द्वारा 70 प्रतिशत मुस्लिम छात्राओं को बरगलाने और उनका विरोध कराकर पद से हटाने के आरोप लगाए थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि मुस्लिम शिक्षिकाएं कालेज को मदरसा बनाना चाहती हैं, इसलिए छात्राओं को बुरका पहनकर आने के लिए उकसाती हैं, मेरे विरोध करने पर मुझे नुकसान पहुंचाने की धमकी देती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.