Move to Jagran APP

Agra News: सांड़ों की लड़ाई में गई एक जान, जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे दो घायल, सड़क पर लड़ रहे थे जानवर

Agra News सांड़ों की लड़ाई का खामियाजा एक जिंदगी को भुगतना पड़ा। वहीं दो जान अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं। ताजगंज के दिगनेर की घटना स्कूटर सवार के पेट में घुसा सींग।निबोहरा से बमरौली कटारा छोटे भाई और भतीजी के साथ आ रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 10 Jun 2023 01:12 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jun 2023 01:12 PM (IST)
Agra News: आगरा में सांड़ों की लड़ाई में एक की जान चली गयी।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में ताजगंज के दिगनेर में शनिवार की सुबह सांडो की लड़ाई मे राहगीर ओमपाल की दर्दनाक मृत्यु हाे गई। वह छोटे भाई और भतीजी के साथ स्कूटर से घर आ रहे थे। सड़क पर लड़ते सांडों ने स्कूटर में टक्कर मार दी। ओमपाल के पेट में सींग मारकर पटक दिया। जिससे उनकी मृत्यु हो गई। छोटे भाई और भतीजी घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

पीलिया का चल रहा था इलाज

घटना सुबह करीब छह बजे की है। बमरौली कटारा निवासी राजपाल की आठ वर्षीय पुत्री साक्षी को पीलिया हो गया है। वह शुक्रवार की रात को गांव नगरिया निबाेहरा बेटी के पीलिया का उपचार कराने लेकर गए थे। बड़े भाई 38 वर्षीय ओमपाल भी उनके साथ थे। शनिवार की सुबह छह बजे तीनों घर आ रहे थे।

सड़क पर लड़ रहे थे दो सांड़

ओमपाल के भतीजे चंद्रपाल ने बताया कि दिगनेर में सड़क पर दो सांड आपस में लड़ रहे थे। दोनों चानक स्कूटर के सामने आकर टकरा गए। गाड़ी चला रहे ओमपाल के पेट में सींग मारकर पटक दिया। वह खून से लथपथ होकर गिर गए। सांड ने राजपाल को भी पटक दिया। वह किसी तरह बेटी को गोद में लेकर भागे। वहां से गुजरते राहगीरों सांडों को किसी तरह भगाया। तीनों कसे पास के अस्पताल में लेकर गए। वहां चिकित्सकों ने ओमपाल काे मृत घोषित कर दिया। राजपाल की हालत भी गंभीर बताई गई है। वह आइसीयू में भर्ती हैं। बेटी साक्षी की हालत खतरे से बाहर है।

पहले भी कई लोगों की जान ले चुके और घायल कर चुके हैं सांड

  • 6 मई 2023: पिनाहट थाना क्षेत्र में सांड ने टक्कर मारकर बाइक सवार तीन लाेगों को गंभीर घायल कर दिया था।
  • 24 सितंबर 2022: जनकपुरी महोत्सव के दौरान सांड ने पांच वर्षीय बच्चे समेत कई लोगों काे घायल कर दिया था।
  • 22 जून: निबोहरा क्षेत्र में सांड के हमले में 55 वर्षीय ग्रामीण बंगाली की मृत्यु
  • 3 दिसंबर 2018: गढ़ी रामबख्श में सात वर्ष के देवेंद्र पुत्र कोमल की सांड के हमले में मृत्यु हो गई थी।

सांड के हमले में घायल ने डीएम को भेजा था नोटिस

लोहकरेरा सिकंदरा निवासी किसान राजकुमार 15 अप्रैल 2023 की शाम को घर से खेत जा रहे थे। रास्ते में एक ढाबे के पास बेसहारा सांड़ ने हमला बोलकर गंभीर घायल कर दिया। उनके पैर की हड्डी टूट गई। अस्पताल में 21 से 25 अप्रैल तक उनका उपचार चला। पैर का आपरेशन हुआ। उपचार में उनका एक लाख रुपये खर्चा हो गया था। जिस पर उन्होंने अपने अधिवक्ता के माध्यम से डीएम, जिला पंचायत अध्यक्ष, एसडीएम किरावली, ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम प्रधान लोहकरेरा को नोटिस भेजा।बेसहारा पशुओं को पकड़कर गोशाला नहीं भिजवाने का जिम्मेदार ठहराते हुए उनसे पांच लाख रुपये मुआवजा मांगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.