आगरा, जागरण संवाददाता। मौसम सुहाना हो तो किसे घर का खाना पसंद आता है। कुछ चटपटा, कुछ मसालेदार, कुछ तला-भुना खाने का मन तो अपने आप होने लगता है। ऐसे में ये मुश्किल सबसे बड़ी रहती है कि किस रेस्‍तरां में जाएं। कहां पर क्‍या अच्‍छा व्‍यंजन है। घर बैठे-बैठे ये तलाशना और बाहर जाने का मन नहीं है तो घर बैठे आर्डर करने की सुविधा अब आगरा में है। फूड ब्‍लॉगर्स के ग्रुप ताज गार्मेट्स के सहयोग से आगरा में मोबाइल फूड एप लांच की गई है, जो हर विकल्‍प घर बैठे उपलब्‍ध कराएगी।

एक्सेशन एप के नए अपडेट की लांचिंग शनिवार को लार्ड आफ द ड्रिंक्स में हुई। एक्सेशन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने ताज गार्मेट्स क्लब के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में एप लांच किया। नमन मलिक द्वारा विकसित एप के नए वर्जन में होम डिलीवरी की भी सुविधा है। इससे वेंडर्स को शहर के किसी भी कोने में सामान को पहुंचाने में सुविधा रहेगी। एक्सेशन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा कि कालेज के दिनों में वो हमेशा नए कैफे और रेस्टोरेंट के बारे में जानने को उत्‍सुक रहते थे। तभी इस एप का उन्हें विचार आया। यह लोगों को गाइड करने के साथ सबसे अच्छी जगह चुनने और आर्डर देने में मदद करेगा। इस मोबाइल एप्लिकेशन में वर्तमान में आगरा के लोगों के लिए चुनने के लिए बहुत सारे कैफे/रेस्तरां और होम वेंडर हैं।

विक्रम मेहरा ने बताया कि ये एप्लिकेशन दुकानदारों, स्थानीय कलाकारों, होम बेकर्स/ विक्रेताओं आदि के लिए भी एक बेहतरीन मंच है। चूंकि इस ऐप में वर्तमान में 4000 से अधिक डाउनलोड हैं। यह आईफोन यूजर्स के लिए आईओएस पर भी उपलब्ध है। उन्‍होंने कहा कि आगरा में फूड ब्लॉगर्स ग्रुप में 30 से अधिक ब्लॉगर्स काम कर रहे हैं।

होम बेकर रुचिका ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एप्लिकेशन हमारी बिक्री बढ़ाने और कई और ग्राहकों तक पहुंचने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है। यश शिवहरे ने कहा कि एक्सेशन एप में सभी के बेहतर भविष्य की क्षमता है। प्रखर खंडेलवाल ने कहा कि एक्सेशन एप आज की और भविष्य की जरूरतों को पूरा कर सकता है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एफमेक के अध्‍यक्ष पूरन डावर रहे। नितिन कोहली, सचिन चतुर्वेदी, जुगल श्रोत्रिय, लव अग्रवाल, नमित, अनमोल अग्रवाल, गरिमा यादव, गरिमा शर्मा, विदुषी, मनीषा, पल्लवी आदि मौजूद रहे।

Edited By: Prateek Gupta