Move to Jagran APP

Agra News: सात फेरों के बाद सामान समेटकर रफूचक्कर होने से पहले पकड़ी लुटेरी दुल्हन, गैंग पकड़ा तो खुले कारनामे

Agra News फेरों के बाद फरार की फिराक में थी दुल्हन पुलिस ने दबोचा। मीरजापुर में शादी कराने वाले गिरोह के चंगुल में फंसा आगरा का युवक। शादी करा सामान व रुपये बटोरकर फरार हो जाते थे पुलिस ने दबोचा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 04 Feb 2023 07:21 AM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 07:21 AM (IST)
Agra News: फेरों के बाद फरार की फिराक में थी दुल्हन, पुलिस ने दबोचा।

आगरा, जागरण टीम। आगरा में खंदौली का रहने वाला युवक मीरजापुर जिले में शादी कराने के बाद रुपये व सामान समेटकर भागने वाले गिरोह के चंगुल में फंस गया। फेराें के बाद दुल्हन रेलवे स्टेशन से फरार होने की फिराक में थी। दूल्हे को शक हो गया, उसकी शिकायत पर पुलिस ने दुल्हन और उसके साथी को दबोच लिया। दूल्हे ने बताया कि शादी के लिए 1.10 लाख रुपये लिए गए थे। पुलिस ने दुल्हन उसके साथी समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का अभियोग दर्ज किया है। दोनों आरोपिताें को जेल भेज दिया।

loksabha election banner

लोगों ने दी थी तहरीर

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर संतोष मिश्रा ने बताया कि आगरा के थाना खंदौली क्षेत्र के भवानी नगला निवासी धनीराम ने 30 जनवरी को कटरा कोतवाली में कुछ लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने उनसे 1.10 लाख रुपये लेकर कैथी सोनभद्र निवासी पूजा के साथ 29 जनवरी को उनकी शादी करा दी। वह लड़की को विदा कराके आगरा ले जाने के लिए मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे तो वह चकमा देकर भागने लगी।

ये भी पढ़ें...

Bareilly : गजब हो गया, ऑर्डर दिया वेज सूप का, पिला दिया चिकन सूप, खूब हुआ हंगामा

संगठित गिरोह सामने आया

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अभियोग दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की। सीओ नगर परमानंद कुशवाहा के नेतृत्व में कटरा कोतवाल व एक उपनिरीक्षक को लगाया गया। टीम ने कटरा क्षेत्र से सोनभद्र के कैथी निवासी पूजा उर्फ लीलावती पत्नी सुदामा उर्फ विशाल केवट व मड़िहान के लुरकुटिया निवासी प्रदीप कुमार काे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि इनका एक संगठित गिरोह है। जो अन्य जिलों के लोगों की मीरजापुर की लड़कियों से शादी कराते हैं।

लड़का पक्ष से लेते हैं रुपये

उनकी शादी के लिए सामान खरीदने के नाम पर लड़का पक्ष से रुपये लेते हैं। इसके बाद स्थान परिवर्तित कर शादी कराते हैं। शादी के बाद पूर्व नियोजित तरीके से रुपये व अन्य सामान को लेकर चकमा देते हुए फरार हो जाते हैं। लिये गये रुपये व सामान को आसपास में बांट लेते हैं। युवती की ओर से पूर्व में भी कई शादियां की जा चुकी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.