Move to Jagran APP

Love Jihad In Agra: इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर युवती को ले भागा फुरकान, कोल्ड स्टोरेज ऑनर ने दर्ज कराया केस

एक साल पहले साथ ले जाने पर पुलिस ने करा दिया था समझौता। पुलिस ने युवती को बरामद कर आरोपित को किया गिरफ्तार। दादा ने दर्ज की थी शिकायत। नाबालिग थी लड़की अगर पुलिस उस समय आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज देती तो नहीं होती ये घटना स्वजन ने लगाए आरोप। युवती को स्वजन ने पढ़ने के लिए दूसरे राज्य भेजा था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Thu, 23 Nov 2023 09:22 AM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2023 09:22 AM (IST)
इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर युवती को ले भागा फुरकान

जागरण संवाददाता,आगरा। चमड़े की बेल्ट बनाने का काम करने वाले फुरकान ने कोल्ड स्टोरेज स्वामी की पुत्री को इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर प्रेम जाल में फंसा लिया। युवती के पिता की शिकायत पर कमलानगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन दिन के अंदर आरोपित को गिरफ्तार कर युवती को बरामद कर लिया।

loksabha election banner

बांतों में फंसाकर भगा ले गया युवती

स्वजन ने बताया कि आरोपित एक वर्ष पूर्व भी ऐसी घटना को अंजाम दे चुका था पर पुलिस ने बरामद कर समझौता करवा दिया था। कमलानगर निवासी कोडस्टोरेज स्वामी की 19 वर्षीय पुत्री को अछनेरा के रहने वाले फुरकान ने इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर बातों में फंसा लिया। युवती अब दूसरे प्रदेश में रहकर पढ़ाई कर रही है। वो छुट्टी में घर आई थी और 19 नवंबर की शाम लापता हो गई।

दादा की शिकायत पर दिल्ली से किया बरामद

युवती के दादा ने पुलिस को शिकायत कर आरोपित, उसके पिता सलीम और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने युवती को दिल्ली से बरामद कर आरोपित को हिरासत में लिया है। थाना प्रभारी आनंद वीर ने बताया कि युवती का मेडिकल करवाकर इसके न्यायालय में बयान दर्ज कराए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता बलिदान; बचपन से थी सेना की वर्दी पहनने की तमन्ना, 9 पैरा के जाबांज थे

फुरकान के कारण स्वजन ने बाहर भेजा

दो साल पहले युवती की फुरकान से इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी। दोनों के बात करने की जानकारी होने पर स्वजन ने उसका इंस्टाग्राम इस्तेमाल करना बंद करवा दिया था और फिर पढ़ने के लिए दूसरे प्रदेश भेज दिया था। एक वर्ष पूर्व आरोपित युवती को इसी तरह बहला कर साथ लेकर चला गया था।

ये भी पढ़ेंः Devuthani Ekadashi; सड़क पर घुड़चढ़ी या बारात का स्वागत किया तो होगी कड़ी कार्रवाई, एक हजार जोड़े बंधेंगे आज परिणय सूत्र में

पुलिस ने युवती को बरामद कर लिया था पर दोनों पक्षों में समझौता करवा कर मुकदमा दर्ज नहीं किया था। उस समय युवती नाबालिग थी, अगर पुलिस ने कार्रवाई की होती तो आरोपित पर पाक्सो समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होता। इंटरनेट पर घटना को लव जेहाद से जोड़कर वायरल किया जा रहा है।

महिला के नाम से आईडी बना दूल्हे से दोस्ती,बारात लाने पर गोली मारने की धमकी

आगरा के ट्रांस यमुना क्षेत्र में शोहदे ने पहले युवती के होने वाले दूल्हे से महिला की आईडी बनाकर इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। साजिश कर युवती के बारे में भ्रामक बातें कह शादी तुड़वाने की कोशिश की, जब दूल्हा नहीं माना तो उसे बारात लाने पर गोली मारने की धमकी दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ट्रांस यमुना के फाउंड्री नगर क्षेत्र की रहने वाली दो बहनों की गुरुवार को शादी होनी है।

बुधवार को उनके पिता ने पुलिस को शिकायत की है कि अज्ञात व्यक्ति ने इंस्टाग्राम पर उनके एक दामाद को बारात लाने पर गोली मारने के धमकी दी है। दूल्हा पक्ष डरा हुआ है। पीड़ित पिता ने स्थानीय समुदाय विशेष के युवकों के खिलाफ तहरीर दी है।

थाना प्रभारी सुमनेश विकल ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने पीड़ित के होने वाले दामाद से महिला की आईडी बनाकर दोस्ती की है और तीन माह तक बातचीत कर उसे लड़की के खिलाफ भ्रामक बात बताकर शादी तुड़वाने का प्रयास किया। इसके बाद धमकी दी है। पुलिस आईडी के बारे में जानकारी जुटा रही है जल्द आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.