Move to Jagran APP

Agra Flight: गोवा-इंदौर हवाई सेवा पर्यटन सीजन से पहले शुरू होने की उम्मीद, अभी इन पांच शहरों के लिए सीधी फ्लाइट

Agra Flight सप्ताह का एक भी दिन अब ऐसा नहीं है जब किसी न किसी शहर के लिए आगरा से फ्लाइट न हो। सोमवार से लेकर रविवार तक हवाई सेवा उपलब्ध है। किसी-किसी दिन दो-तीन शहरों के लिए भी फ्लाइट हैं।

By Abhishek SaxenaEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 11:49 AM (IST)
Agra Flight: गोवा-इंदौर हवाई सेवा पर्यटन सीजन से पहले शुरू होने की उम्मीद, अभी इन पांच शहरों के लिए सीधी फ्लाइट
Agra Flight: इंडिगो एयरलाइंस से तालमेल बैठा रहा खेरिया हवाई अड्डा प्रबंधन

आगरा, जागरण संवाददाता। अगले पर्यटन सीजन से पहले गोवा के लिए ताजनगरी से हवाई सेवा शुरू हो सकती है। इसके लिए खेरिया हवाई अड्डा प्रबंधन ने विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस से तालमेल बैठना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

विमानन कंपनी इस फ्लाइट के संबंध में पहले ही अपना प्रस्ताव दे चुकी है लेकिन तारीख की घोषणा नहीं की है। यह फ्लाइट इंदौर होकर संचालित करने की तैयारी है। वर्तमान में आगरा से पांच शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा है।

पर्यटन सीजन में आते हैं देशी-विदेशी पर्यटक

ताजनगरी में अक्टूबर से पर्यटन सीजन की शुरुआत मानी जाती है। हर रोज हजारों की संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक ताजमहल सहित अन्य स्मारकों के दीदार के आते हैं। यहां से बहुत से पर्यटक गोवा जाते हैं और गोवा से यहां आते हैं। मगर, हवाई मार्ग कनेक्टिविटी न होने से बहुत से पर्यटक नहीं आ पाते हैं। मगर, अगले पर्यटन सीजन से गोवा के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हो सकती है।

गोवा फ्लाइट के लिए इंडिगो एयरलाइंस का प्रस्ताव

खेरिया हवाई अड्डे के निदेशक एए. अंसारी का कहना है कि गोवा फ्लाइट के लिए इंडिगो एयरलाइंस का प्रस्ताव मिल चुका है लेकिन कंपनी इस फ्लाइट को कब से शुरू करेगी, इसकी तारीख तय नहीं की है। हमारी ओर से प्रयास किया जा रहा है कि यह फ्लाइट पर्यटन सीजन से पहले शुरू हो जाए। जिससे कि पर्यटकों के साथ-साथ पर्यटन जगत को इसका लाभ मिल सके। कंपनी के अधिकारियों से पत्राचार किया जा रहा है। यह फ्लाइट इंदौर होकर गोवा जाएगी।

यहां के लिए सीधी हवाई सेवा

वर्तमान में आगरा से पांच शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा है। मंगलवार को मुंबई, भोपाल और अहमदाबाद के लिए, बुधवार को बेंगलुरु व लखनऊ के लिए, गुरुवार को मुंबई, भोपाल और अहमदाबाद के लिए, शुक्रवार को बेंगलुरु व लखनऊ के लिए, शनिवार को भोपाल और अहमदाबाद के लिए तथा रविवार को मुंबई व लखनऊ के लिए फ्लाइट हैं। वर्तमान में सभी फ्लाइटें इंडिगो एयरलाइंस द्वारा संचालित की जा रही हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.