Move to Jagran APP

Hema Malini: 'अब तो मथुरा में घर भी बनवा लिया है'; जागरण विमर्श में BJP सांसद हेमा मालिनी ने लोकसभा चुनाव पर कही ये बड़ी बात

ड्रीम गर्ल के लिए तीसरी बार जनता की पुकार अबकी बार यमुना मैया का करो उद्धार। जागरण विमर्श में बोलीं सांसद हेमा बचे हुए काम करने हैं पूरेl बांके बिहारी मंदिर कारिडोर बनेगा हर रोज थिएटर में होंगे कार्यक्रम। हेमा मालिनी ने कहा कि यमुना के उद्धार के लिए वे खड़ी हैं। इसके लिए ब्रजवासियों के साथ दिल्ली में भी जा सकती हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 26 Feb 2024 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2024 11:38 AM (IST)
जागरण विमर्श में बोलती भाजपा सांसद और अभिनेत्री हेमामालिनी।

अजय दुबे, आगरा। लीलाधर श्रीकृष्ण की अनन्य भक्त सांसद हेमामालिनी अपने संसदीय क्षेत्र तीर्थनगरी मथुरा की रज में रम गई हैं। कान्हा की भक्ति में डूबकर अपने आराध्य की जन्मस्थली में जो काम अधूरे रह गए हैं, उन्हें पूरा करना चाहती हैं। जनता की भी यही पुकार है, इसलिए तीसरी बार मथुरा से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

loksabha election banner

हेमा ने श्रीकृष्ण की पटरानी यमुना मैया के दर्द को महसूस करते हुए मुट्ठी भींचकर कहा कि यमुना मैया के उद्धार के लिए ब्रजवासियों को साथ लेकर दिल्ली में आंदोलन किया जाएगा। रविवार को होटल आइटीसी मुगल में आयोजित जागरण विमर्श में सांसद हेमामालिनी ने कहा कि अब तो मथुरा में घर भी बनवा लिया है। उन्होंने तीसरे कार्यकाल में तीर्थनगरी में ठाकुर श्री बांकेबिहारी के सुगम दर्शन के लिए कारिडोर बनवाने के साथ ही सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए कहा।

जागरण विमर्श के खुला मंच सत्र में दैनिक जागरण के राज्य संपादक आशुतोष शुक्ल ने ड्रीम गर्ल से नृत्य, अभिनय के बाद भाजपा से जुड़कर राजनीति में आने और मथुरा से चुनाव लड़ने पर प्रश्न किया।

तत्कालीन वित्त मंत्री ने कहा था

सांसद हेमामालिनी ने राधे राधे से अपनी बात शुरू की। कहा कि भाजपा ने राज्यसभा भेजा, कार्यकाल पूरा हुआ तो तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली (अब दिवंगत) ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा। हेमा बोलीं कि पहले तो ना कहा, जब उन्होंने कहा कि चुनाव तो लड़ना पड़ेगा और इसके लिए गाजियाबाद, नोएडा से चुनाव लड़ने का विकल्प दिया। श्रीकृष्ण मेरे आराध्य हैं। तीर्थस्थल को सुंदर बनाने के लिए मैंने मथुरा से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई।

चुनाव लड़ा, दूसरी बार भी अरुण जटेली ने कहा था कि मथुरा से चुनाव लड़ना है। सांसद बनने के बाद मथुरा में सड़कों के साथ ही तीर्थनगरी को स्वच्छ सुंदर बनाने के लिए काम किए। उनसे पूछा कि तीसरी बार चुनाव लड़ने के लिए कौन कह रहा है तो मुस्कराते हुए कहा, जनता कह रही है कि आपको ही लड़ना है।

सवाल-जवाब के सत्र में सांसद हेमामालिनी से यमुना नदी की दुर्दशा पर प्रश्न किए। इस पर उन्होंने कहा कि यमुना मैया को निर्मल कराने के लिए ब्रजवासियों को साथ लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी की मुसलमानों को नसीहत; लोकसभा चुनाव में PM Modi का विरोध न करें मुस्लिम

वैजयंती माला की फैन

हेमामालिनी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे वैजयंतीमाला की फैन हैं, उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला है। बताया कि पिछले महीने ही वे उनसे मिली थी। वे 90 वर्ष की हैं और राग सेवा कर रही हैं।

रागसेवा में एक घंटे

प्रभु श्रीराम की नृत्य स्तुति की हेमामालिनी ने कहा कि अयोध्या में राम लला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा ने पूरे देश में उत्साह भर दिया। मुंबई से अयोध्या तक जाने पर जगह-जगह जय श्री राम के जयकारे सुनाई दिए। श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद 40 दिन तक राग सेवा के लिए कलाकारों को बुलाया गया। वहां एक घंटे प्रभु श्रीराम की नृत्य स्तुति की। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर के लिए लोगों ने जान की आहुति दी, अयोध्या के लोग बहुत अच्छे हैं, वहां आस्था का ज्वार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.