Move to Jagran APP

Fire in Hotel: ताजनगरी के इस बड़े होटल में शार्ट सर्किट से लगी आग, पूरे बिल्‍डिंग में भरा धुआं, पर्यटक हुए बेहोश

Radisson Hotel in Agra देवरिया के पिपरा शुक्ल गांव में रहने वाले कारोबारी आनंद सागर तिवारी होटल के कमरा नंबर 317 में ठहरे थे। उनके साथ गांव का ही चालक सुग्रीव प्रसाद गोंड भी है। आनंद सागर ने बताया कि 12 हजार में डबल बेड का कमरा बुक किया था। रात में अचानक आग लगने के बाद वे चीखकर कमरे से बाहर निकलकर भागे।

By Yashpal Singh Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 22 Mar 2024 07:03 AM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 07:03 AM (IST)
Fire in Hotel: ताजनगरी के इस बड़े होटल में शार्ट सर्किट से लगी आग, पूरे बिल्‍डिंग में भरा धुआं, पर्यटक हुए बेहोश
Fire in Radisson Hotel होटल में धुआं भरने के बाद देशी और विदेशी पर्यटक सामान लेकर निकल गए।

जागरण संवाददाता, आगरा। Fire in Radisson Hotel Agra ताजगंज क्षेत्र के होटल रेडिशन में गुरुवार रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। थोड़ी देर में ही धुआं पूरे होटल में भर गया।होटल मे धुंआ भरने पर पर्यटकों में भगदड़ मच गई।10 से 12 पर्यटक लिफ्ट में फंस गए। कई पर्यटक बेहोश हो गए।देर रात तक पर्यटक होटल से चेकआउट कर निकल रहे थे।

loksabha election banner

ताजगंज क्षेत्र में स्थित होटल रेडिशन में गुरुवार 10.45 बजे रसोई के पीछे डक्ट में शार्ट सर्किट हो गया। थोड़ी देर में ही धुंआ पूरी बिल्डिंग में फैल गया।लिफ्ट से लेकर कमरों तक में धुआं भर गया।लिफ्ट में 10 से 12 लोग लिफ्ट में फंस गए। होटल कर्मियों ने अग्निशमन उपकरण से आग बुझाकर लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

होटल में कुछ पर्यटक डिनर कर रहे थे तो कुछ अपने कमरे में सोने के लिए पहुंचे। तभी अचानक धुआं फैल जाने से वे डर गए। सभी अपना सामान लेकर कमरों से बाहर भागे। इस समय कई देशी और विदेशी पर्यटक बेहोश हो गए। होटल के कर्मचारी भी उनकी कोई मदद नहीं कर सके। कई पर्यटक अपना सामान लेकर सीधे होटल से निकल गए। वे होटल के कर्मचारियों के व्यवहार पर सवाल उठा रहे थे।

इसे भी पढ़ें- भूख से तड़प रही थी बालिका, क्रूर चाचा ने टॉप उतारकर घोंट दिया गला

पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। होटल के कर्मचारियों ने पावर कट कर दी। इससे अंधेरे में पर्यटकों में चीख पुकार मच गई। थाेड़ी देर बाद पावर सप्लाई होने पर वे बाहर निकले।

देवरिया के पिपरा शुक्ल गांव में रहने वाले कारोबारी आनंद सागर तिवारी होटल के कमरा नंबर 317 में ठहरे थे। उनके साथ गांव का ही चालक सुग्रीव प्रसाद गोंड भी है। आनंद सागर ने बताया कि 12 हजार में डबल बेड का कमरा बुक किया था। रात में अचानक आग लगने के बाद वे चीखकर कमरे से बाहर निकलकर भागे।

धुआं की चपेट में आने से सुग्रीव अर्द्धबेहोशी की हालत में आ गया। लिफ्ट में धुआं भरा था। ऐसे में वह मुश्किल से जीने से बाहर आया।आनंद सागर ने होटल कर्मियों पर दुर्व्यवहार का आरोप भी लगाया।

इसे भी पढ़ें-फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर बसपा ने घोषित किया प्रत्याशी, मायावती ने ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव

हाल में चल रही थी बर्थडे पार्टी

होटल के भूतल पर स्थित हाल में बर्थडे पार्टी चल रही थी। इसमें शामिल होने पहुंची गुंजन गाेयल ने बताया कि पार्टी चल रही थी। तभी होटल की लाबी की ओर से चीख पुकार सुनाई देने लगी।हमारे कई अतिथि भी नहीं पहुंचे। पार्टी ठीक से नहीं हो सकी। मोहित गुप्ता ने बताया कि वेंटिलेशन की कोई सुविधा नहीं है। शार्ट सर्किट हुआ तो अंदर पूरा धुआं भर गया। ग्राउंड फ्लोर से लेकर पूरी बिल्डिंग में धुआं था।

भुगतान को लेकर हुई तकरार

होटल में धुआं भरने के बाद देशी और विदेशी पर्यटक सामान लेकर निकल रहे थे। कुछ पर्यटक तो बिना हिसाब किए निकल गए। कुछ पर्यटक अपना भुगतान वापस लेने को काउंटर पहुंचे तो कर्मचारियों से उनकी तकरार हो गई।देर रात तक काउंटर पर बिल वापस कराने के लिए पर्यटकों की लाइन लगी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.