Move to Jagran APP

Earthquake in Agra: भूकंप के झटकों से सहमी ताजनगरी, घरों से निकले लोग

Earthquake in Agra ताजनगरी भूकंप के झटकों से मंगलवार रात 10.20 बजे हिल गई। अचानक कमरे का पंखा हिलने से लोग सहम गए और घरों से बाहर निकल कर सुरक्षित स्थल पर पहुंच गए। फोन कर अपनों की जानकारी ली।

By amit dixitEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Wed, 22 Mar 2023 12:22 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 12:22 AM (IST)
Earthquake in Agra: भूकंप के झटकों से सहमी ताजनगरी, घरों से निकले लोग
Earthquake in Agra: भूकंप के झटकों से सहमी ताजनगरी, घरों से निकले लोग : जागरण

आगरा, जागरण संवाददाता: Earthquake in Agra मंगलवार रात 10.20 बजे। ताजनगरी भूकंप के झटकों से हिल गई। अचानक कमरे का पंखा हिलने लगा। इससे लोग सहम गए और घरों से बाहर निकल कर सुरक्षित स्थल पर पहुंच गए। फोन कर अपनों की जानकारी ली। हालांकि शहर में भूकंप से किसी भी तरीके का कोई नुकसान नहीं हुआ है। अफगानिस्तान के पास भूकंप का केंद्र बिंदु रहा।

loksabha election banner

बच्चों को उठा कर भागे

बाईंपुर रोड स्थित गणपति स्मार्ट सिटी में जैसे ही लोगों को भूकंप के आने की जानकारी हुई। लोग बच्चों को गोद में लेकर बिल्डिंग से नीचे उतर आए। धीरज कुमार ने बताया कि उन्होंने खुद पंखे को हिलते हुए देखा। यकीन नहीं हुआ तो पत्नी स्वाति को आवाज लगाई। पत्नी ने यह नजारा देखा तो चौंक गई। इस बीच टीवी में भूकंप के आने की खबर चलने लगी।

घरों और बिल्डिंग से बाहर आए लोग

संजय प्लेस, दयालबाग हो या फिर कमला नगर, जयपुर हाउस, आवास विकास कालोनी सेक्टर एक से 16, ताजगंज, शास्त्रीपुरम सहित अन्य क्षेत्र। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए। गणपति क्लासिक अपार्टमेंट में लोग रोड पर आ गए। तीस से 35 मिनट तक खड़े रहे। निवासी पंकज कुमार ने बताया कि भूकंप का झटका महसूस होने पर बच्चे नितिन को गोद में लिया और पत्नी रीमा के साथ ग्राउंड पर आ गए। ग्राउंड में देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग जुट गए। कुछ लोग रोड पर भी खड़े हुए थे। निवासी एसपी गुप्ता ने बताया कि जिस वक्त भूकंप का झटका लगा। वह सोने की तैयारी में थे।

पहले भी लग चुके हैं भूकंप के झटके

ताजनगरी में भूकंप के झटके पहली बार नहीं लगे हैं। पिछले साल आधा दर्जन बार भूकंप के झटके लग चुके हैं।

यह भी पढ़ें:- Earthquake in UP: बरेली में भी महसूस किए गए भूकंप तेज झटके, दहशत में लोग घरों से बाहर निकले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.