Move to Jagran APP

Banke Bihari: बांकेबिहारी के दर पर धीरे-धीरे बढ़ रही श्रद्धालुओं की भीड़, कल से बढ़ेगी भक्‍तों की संख्‍या

Banke Bihari Temple बांकेबिहारी मंदिर में कराया जा रहा कोरोना वायरस संबंधी गाइडलाइंस का पालन। बिना धक्का-मुक्की दर्शन मिलने से श्रद्धालुओं में उल्लास। बुधवार से दो की जगह ढाई हजार भक्तों की शुरू होगी आनलाइन पंजीकरण की व्‍यवस्‍था।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:30 PM (IST)
Banke Bihari: बांकेबिहारी के दर पर धीरे-धीरे बढ़ रही श्रद्धालुओं की भीड़, कल से बढ़ेगी भक्‍तों की संख्‍या
बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन करते श्रद्धालु। फाइल फोटो

आगरा, जेएनएन। ठा. बांकेबिहारी मंदिर में शुरू हुई आनलाइन पंजीकरण व्यवस्था का लाभ श्रद्धालुओं को मिल रहा है। आनलाइन पंजीकरण के जरिए कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं। नियमित रूप से दर्शन को आने वाले श्रद्धालु इस व्यवस्था की जमकर सराहना कर रहे हैं। मंदिर प्रबंधन को अब श्रद्धालुओं और स्थानीय भक्तों का भी सहयोग मिलने लगा है, तो प्रबंधन ने अब बुधवार से दो की जगह ढाई हजार श्रद्धालुओं का आनलाइन पंजीकरण करने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में सात महीने बाद रविवार से फिर दर्शन की अनुमति मंदिर प्रबंधन ने दी है। लगातार तीसरे दिन आनलाइन पंजीकरण करवाने वाले भक्तों को तो दर्शन गाइड लाइन का पालन करते हुए मिल रहे हैं। लेकिन, पंजीकरण कराने वाले श्रद्धालुओं की संख्या पूरी होे के बाद बिना पंजीकरण कराने वाले श्रद्धालुओं को भी दर्शन कराए जा रहे हैं। अब बिना दर्शन के कोई श्रद्धालु श्रद्धालु मंदिर प्रबंधन की आनलाइन व्यवस्था को इसलिए भी सराह रहे हैं कि उन्हें भीड़ और धक्कों का सामना नहीं करना पड़ रहा। मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि अब भक्तों की संख्या में पांच सौ पंजीकरण की संख्या बुधवार से बढ़ाई जाएगी। बुधवार को दो हजार से बढ़ाकर ढाई हजार भक्तों का आनलाइन पंजीकरण होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.