आगरा, जागरण संवाददाता। दैनिक जागरण और सनस्टोन के दो दिवसीय एड्यूफेस्ट का शनिवार को समापन हो गया। आवास विकास कालोनी स्थित होटल भावना क्लार्क्स इन में अंतिम दिन 12वीं पास विद्यार्थियों ने पहुंचकर मेले में शामिल विभिन्न संस्थान व विश्वविद्यालयों में संचालित कोर्सों की जानकारी ली और विशेषज्ञों से चर्चा कर बेहतर भविष्य की संभावनाओं को तलाशा।

मेले में मिले मार्गदर्शन से विद्यार्थी काफी खुश और संतुष्ट नजर आए।इस दो दिवसीय करियर व एडमिशन मेले में देशभर के विभिन्न संस्थान और विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि जुटे और विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को नए कोर्स और उनको करने के बाद विभिन्न क्षेत्रों में तैयार होने वाली संभावनाओं की जानकारी दी। विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों से बात कर उनकी जिज्ञासाओं को शांत किया और उनकी रूचि व विषय के अनुसार करियर चुनने की प्रक्रिया और संबंधित अच्छे विश्वविद्यालय व कालेजों की जानकारी दी। सनस्टोन देश के 30 से अधिक शहरों के 40 से अधिक कालेज और विश्वविद्यालय से जुड़ा है। इसके जरिए विद्यार्थियों को टाप कालेज में प्रवेश के साथ प्रशिक्षण की सुविधा भी मिलेगी। विद्यार्थी अपना बेहतर भविष्य बना सकेंगे। उन्हें पढ़ाई के लिए शून्य ब्याज दर पर ईएमआइ सुविधा के साथ वित्तीय लाभ भी मिलेगा।

मेधावियों का सम्मान

दैनिक जागरण व सनस्टोन के एडुफेस्ट में 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान भी किया गया। उन्हें मेडल और प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया, इससे विद्यार्थी काफी उत्साहित नजर आए।

दैनिक जागरण और सनस्टोन के एडुफेस्ट में करियर संबंधी स्पष्ट जानकारी मिली। करियर चुनने में काफी मदद मिलेगी।

सक्षम गर्ग, छात्र।

दैनिक जागरण के एडुफेस्ट में दिमाग में चल रहे कई सवालों के जवाब मिल गए, अब निर्णय लेने में आसानी होगी।पूर्वी जैन, छात्र।

12वीं के बाद विकल्प कई हैं, लेकिन किस क्षेत्र को चुना जाए, सबसे जटिल प्रश्न हैं। यहां आकर निर्णय लेना सीखा।आयुषी, छात्रा।

इंटरनेट पर मौजूद तमाम जानकारियों में क्या सही हैं और क्या गलत? ऐसे कार्यक्रमों में शामिल होकर ही पता चलता है। श्रेयांश अग्रवाल, छात्र।

इंटरनेट मीडिया की तमाम जानकारियां भ्रमित करती हैं, यहां विशेषज्ञों ने मार्गदर्शन कर सारे सवालों के जवाब दिए।

सिमरजीत सिंह, छात्र।

एडुफेस्ट में आकर करियर संबंधी निर्णय लेने का तरीका न सिर्फ समझ आया, बल्कि आकलन करना भी सीखा।हर्ष शाक्य, छात्र।

दैनिक जागरण के इस आयोजन ने 12वीं पास विद्यार्थियों की करियर संबंधी समस्या का समाधान किया है। इसके लिए धन्यवाद।

अनु माहेश्वरी, छात्रा।

दैनिक जागरण ने युवाओं को करियर के प्रति जागरूक किया है, यह प्रयास भी इसी उद्देश्य की पूर्ति करता दिखाई दिया।

उदय प्रताप सिंह, छात्र।

 

Edited By: Tanu Gupta