Move to Jagran APP

'अखिलेश, डिंपल और शिवपाल की पारिवारिक पार्टी', आगरा में विपक्ष पर जमकर बरसे जेपी नड्डा

आगरा में अनुसूचित जाति महासम्मेलन को जेपी नड्डा ने संबोधित किया। जेपी नड्डा ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश डिंपल और शिवपाल की पार्टी परिवार की पार्टी है। इंडिया गठबन्धन को किसी से कोई मतलब नहीं। जनता की समस्याओं से इनको कोई मतलब नहीं है सिर्फ अपने परिवार की चिंता है। इसके साथ ही उन्होंने यूपी की 80 सीटों पर कमल खिलने का दावा किया है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Published: Thu, 07 Mar 2024 03:21 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2024 03:21 PM (IST)
भाजपा अनुसूचित वर्ग महासम्मेलन में बोले जेपी नड्डा

 जागरण संवाददाता, आगरा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को यूपी के आगरा में हैं। आगरा में अनुसूचित जाति महासम्मेलन को जेपी नड्डा ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उनका सौभाग्य जो उन्हें अधिवेशन में भाग लेने का मौका मिला है। योगी जी ने अनुसूचित जाति के लिए चले कार्यक्रम का जिक्र किया। जेपी नड्डा ने यह बताने का प्रयास किया कि मुख्यधारा में लाने का काम किया। कांग्रेस ने दलित और अनुसूचित जाति के भाइयों को मानवता के बजाय वोट की दृष्टि से देखा। वोट लेकर सत्ता हथियाने का जरिया बनाया।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा वैचारिक दल है। समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ नहीं पहूंचने की बात 1952 में कह दी थी। भाजपा ने अंत्योदय का कार्यक्रम चलाया। कांग्रेस पूछती थी। तब हमने कहा कि अंत का उदय ही अंत्योदय है। मोदी जी ने सबका विकास सबका साथ सबका विस्वास और सबका प्रयास कहा। गरीब, युवा, अन्नदाता की चिंता और महिला का सम्मान होने पर ही देश आगे बढ़ेगा।

कांग्रेस ने अंबेडकर की उपेक्षा की

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने आंबेडकर की उपेक्षा की। उनके योगदान को कम आंका। यह कांग्रेस का चरित्र और इतिहास है। उनके संविधान सभा में चुनने का कांग्रेस ने विरोध किया। उनके विरुद्ध प्रत्याशी उतारा। नेहरू ने उनके विरुद्ध प्रचार कर दो बार हराया। संसद भवन में चित्र लगने की कमी बताई। उन्हें मरणोपरांत भारत रत्न नहीं दिया। नेहरू और इंदिरा ने लिया। जनता दल की भाजपा समर्थित सरकार में मिला भारत रत्न।

शिक्षा के क्षेत्र में सरकार ने किया काम

इस महासम्मेलन में जेपी नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछड़ी जाति के लिए मैट्रिक से पूर्व और उच्च शिक्षा के लिए बजट बढ़ाया है। छात्रावास बनाये। फ्री कोचिंग की व्यवस्था की। उच्च शिक्षा में सुविधा देने को काम किया। मुद्रा योजना का लाभ उठाने वालों में 18 प्रतिशत अनुसूचित जाति के। किसान सम्मान निधि पाने वाले 12 करोड़ में से 1.5 करोड़ अनुसूचित जाति के हैं।

80 सीटों पर खिलेगा कमल

इसके साथ ही जेपी नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनावों में यूपी की 80 सीटों पर कमल खिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि इसी जीत के साथ देश की अर्थव्यवस्था दुनिया तीसरे नम्बर पर पहुंचेगी।

सपा पर जेपी नड्डा का कटाक्ष

जेपी नड्डा ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश, डिंपल और शिवपाल की पार्टी परिवार की पार्टी है। इंडिया गठबन्धन को किसी से कोई मतलब नहीं। जनता की समस्याओं से इनको कोई मतलब नहीं है, सिर्फ अपने परिवार की चिंता है।

यह भी पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी का कटेगा टिकट? BJP के नए दावेदार लगा रहे जुगाड़; रेस में केंद्रीय मंत्री का भी नाम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.