Move to Jagran APP

Flights from Agra: अहमदाबाद-आगरा फ्लाइट आज से हो रही है शुरू, अब पांच शहरों के लिए भर सकते हैं सीधी उड़ान

सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध रहेगी अहमदाबाद के लिए इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट। बेंगलुरु मुंबई भोपाल और लखनऊ के लिए भी हैं आगरा से विमान सेवाएं। कुछ और शहरों के लिए भी उड़ान शुरू होने के आसार जताए जा रहे हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2022 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2022 09:07 AM (IST)
Flights from Agra: आगरा से अहमदाबाद के लिए विमान सेवा गुरुवार से आरंभ हो रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। सात महीने बाद अहमदाबाद-आगरा फ्लाइट दो जून से शुरू हो रही है। यह फ्लाइट दोपहर 12.05 बजे अहमदाबाद से आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर आएगी। बीस मिनट बाद यानि दोपहर 12.25 बजे अहमदाबाद लौट जाएगी। इंडिगो एयरलाइंस की यह हवाई सेवा सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध रहेगी। इससे न सिर्फ पर्यटन बल्कि व्यापार जगत को काफी लाभ मिलेगा।

अहमदाबाद-आगरा फ्लाइट बीते नवंबर से स्थगित चल रही थी। अक्टूबर 2021 यह फ्लाइट शुरू हुई थी लेकिन अहमदाबाद हवाई अड्डे के रनवे के मरम्मत कार्य के चलते विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस ने इसे एक महीने बाद ही स्थगित कर दिया था। तब ये फ्लाइट आगरा से अहमदाबाद होते हुए नागपुर तक जा रही थी। इसके बंद होने से पर्यटन जगत को ताे झटका लगा ही था, व्यापार से जुड़े लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही थी।

जूता, कपड़ा आदि के कारोबार से जुड़े व्यापारियों का आए दिन अहमदाबाद आना-जाना होता है। इस फ्लाइट के फिर से संचालित होने से उन्हें काफी सहूलियत मिलेगी। अहमदाबाद-आगरा फ्लाइट प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उपलब्ध रहेगी।

पांच शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा

अहमदाबाद फ्लाइट शुरू होने के बाद आगरा से अब पांच प्रमुख शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा उपलब्ध है। इससे पर्यटन जगत काफी उत्साहित है।

किस शहर के लिए किस दिन है फ्लाइट

बेंगलुरु: रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार

मुंबई: मंगलवार, गुरुवार और रविवार

भोपाल: मंगलवार, गुरुवार और शनिवार

लखनऊ: रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार

अहमदाबाद: मंगलवार, गुरुवार और शनिवार

अहमदाबाद-आगरा फ्लाइट शुरू होने के बाद आगरा से अब पांच शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा उपलब्ध है। कुछ और प्रमुख शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हो सकती है। एए. अंसारी, निदेशक, खेरिया हवाई अड्डा

पर्यटन जगत के लिए ये अच्छे संकेत हैं। हवाई सेवाओं को सुचारु रखने की जरूरत है। गोवा के साथ ही जयपुर और उदयपुर जैसे शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू करने पर विचार करने की जरूरत है। संदीप अरोड़ा, अध्यक्ष, आगरा टूरिज्म डेवलपमेंट फाउंडेशन 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.