Move to Jagran APP

खुश हो जाइए, अब फिर उड़ान भरेगी आगरा से खजुराहो फ्लाइट Agra News

पांच अगस्‍त से फिर शुरु होगी पर्यटकों के लिए सुविधा। एयर इंडिया ने 30 जुलाई तक स्थगित कर रखी है आगरा फ्लाइट। वाराणसी से आगरा व आगरा से खजुराहो आने-जाने में होगी सहूलियत।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 07:06 PM (IST)
खुश हो जाइए, अब फिर उड़ान भरेगी आगरा से खजुराहो फ्लाइट Agra News
खुश हो जाइए, अब फिर उड़ान भरेगी आगरा से खजुराहो फ्लाइट Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। एयर इंडिया की दिल्ली-वाराणसी-आगरा-खजुराहो फ्लाइट (नंबर 405/406) पांच अगस्त से आगरा आना शुरू हो जाएगी। इससे आगरा से खजुराहो जाने वाले पर्यटकों को सहूलियत होगी। हालांकि, फ्लाइट के नियमित नहीं होने से टूर ऑपरेटर उसे आइटनरी में शामिल करने से पूर्व कई बार सोचते हैं।

loksabha election banner

दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताजमहल के लिए केवल दो ही उड़ान हैं। पहली दिल्ली-वाराणसी-आगरा-खजुराहो और दूसरी जयपुर-आगरा-जयपुर। इनमें से एयर इंडिया की दिल्ली-वाराणसी-आगरा-खजुराहो फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार व शनिवार दोपहर को आगरा आती है। यहां से वो खजुराहो, वाराणसी होते हुए दिल्ली जाती है। एयर इंडिया ने इस फ्लाइट का आगरा आना 15 जून से 30 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया था। फ्लाइट दिल्ली-वाराणसी-खजुराहो के बीच चल रही थी। इससे आगरा से खजुराहो जाने वाले और वाराणसी से आगरा आने वाले पर्यटकों को परेशानी हो रही थी। अब यह फ्लाइट पांच अगस्त से आगरा आना शुरू हो जाएगी। इससे पर्यटकों को सहूलियत मिलेगी।

आगरा की अनदेखी हो रही

नियमित उड़ान नहीं होने और कभी भी फ्लाइट को स्थगित किए जाने के चलते टूर ऑपरेटर फ्लाइट को आइटनरी में शामिल नहीं करते हैं। इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स के उत्तरी क्षेत्र के चेयरमैन सुनील गुप्ता बताते हैं कि आगरा से बाहर जाने के लिए फ्लाइट पकडऩे हमें दिल्ली जाना पड़ता है। इसमें समय भी बर्बाद होता है। छोटे शहरों से भी उड़ान शुरू हो चुकी हैं, लेकिन आगरा की अनदेखी की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.