आगरा, जागरण संवाददाता। चलते फिरते नाचते शरीर में एकदम से हरकत बंद हो जाने का ये एक और मामला सामने आया है। आगरा के पास पिनाहट में सोमवार देर रात देवी पंडाल में चल रहे भजनाें पर थिरकते अधेड़ उम्र व्यक्ति की मौत हो गई है। इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी भी समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर अचानक क्या हुआ। कुछ इसी तरह का मामला पिछले महीने मैनपुरी में सामने आया था, जब रामलीला मंचन के दौरान हनुमान बने युवक ने दम तोड़ दिया था।

पिनाहट के नयापुरा की घटना

पिनाहट कस्बे के मोहल्ला नयापुरा में बाह के थाना बसाैनी अंतर्गत बघरेना निवासी रामहरी (50 वर्ष) अपनी बहन कल्लो के यहां शनिवार को पहुंचे थे। मुहल्ले में ही रामदत्त के यहां पंडाल लगाकर लगातार नौ दिन से देवी पूजा चल रही थी। पंडाल में सोमवार शाम से ही भजन चल रहै थे। यहां कुछ युवक डांस भी कर रहै थे। उन्ही के साथ रामहरी भी डांस करने लगे। तभी अचानक डांस करते−करते वे बेहोश होकर गिर गए।

डांस का ही समझते रहे हिस्सा

साथ डांस कर रहे युवक समझ ही नहीं पाए कि रामहरी को क्या हुआ। पंडाल में मौजूद महिलाएं और बच्चे भी शुरुआत में ये समझे कि ये भी कहीं डांस का ही तो हिस्सा नहीं। कुछ देर तक रामहरी के शरीर में हरकत न होते देख युवकाें ने उन्हें उठाने की कोशिश की। मामला समझ आते ही स्वजन उन्हें एम्बुलेंस से सीएचसी पिनाहट लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरो ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से पूरे कस्बे में इस बात को लेकर चर्चाएं चल रही हैं।  

Edited By: Prateek Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट