Move to Jagran APP

Agra Metro: मेट्राे का काम शुरू होने जा रहा आगरा−दिल्ली हाईवे पर, ट्रैफिक जाम में फंसने काे रहिए अब तैयार

Agra Metro मार्च से सिकंदरा गुरु का ताल और आइएसबीटी मेट्रो स्टेशनों का शुरू होगा कार्य। फतेहाबाद रोड की तरह शुरुआती दिनाें में यहां भी लगेगा जाम। पहले कारिडोर के हैं सभी मेट्रो स्टेशन एलीवेटेड होगा ट्रैक। नेशनल हाईवे-19 के डिवाइडर के ठीक ऊपर से गुजरेगा ट्रैक।

By amit dixitEdited By: Prateek GuptaPublished: Wed, 30 Nov 2022 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 08:47 AM (IST)
Agra Metro: मेट्राे का काम शुरू होने जा रहा आगरा−दिल्ली हाईवे पर, ट्रैफिक जाम में फंसने काे रहिए अब तैयार
Agra Metro: आगरा दिल्ली हाइवे पर मेट्रो का काम शुरू होने वाला है।

आगरा, जागरण संवाददाता। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम मार्च-2023 से नेशनल हाईवे-19 पर मेट्रो का कार्य शुरू करेगी। सिकंदरा तिराहा, गुरु का ताल और आइएसबीटी स्टेशनों का निर्माण होगा। यह तीनों स्टेशन एलीवेटेड होंगे। मेट्रो ट्रैक तीन किमी लंबा होगा। यह नेशनल हाईवे-19 के डिवाइडर के ठीक ऊपर से होकर गुजरेगा। इसके तहत डिवाइडर के दोनों तरफ की एक-एक लेन पर बेरीकेडिंग की जाएगी। यह कार्य डेढ़ साल में पूरा होगा। तब तक शहर के लोगाें को यहां भी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ेगा। अभी ही गुरुद्वारा गुरु के ताल और सिकंदरा चाैराहा पर जाम की स्थिति बनी रहती है। मेट्रो का काम शुरू होने के बाद हालात और खराब हो सकते हैं।

loksabha election banner

ये भी पढ़ेंः फिरोजाबाद के जसराना में भीषण अग्निकांड, छह की मौत, CM योगी ने जताया शाेक, देखें वीडियो

फतेहाबाद रोड के पैटर्न पर बनेगा

उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन की टीम फतेहाबाद रोड के पैटर्न पर ही नेशनल हाईवे-19 पर एलीवेटेड मेट्रो ट्रैक का निर्माण करेगी। फतेहाबाद रोड पर तीन स्टेशन ताज पूर्वी गेट, बसई और फतेहाबाद रोड स्टेशन का निर्माण किया गया है। यह तीनों स्टेशन डिवाइडर के ठीक ऊपर बने हैं। इसके चलते स्ट्रीट लाइट के पोल को हटा दियागया है। कारपोरेशन के एक अधिकारी ने बताया कि नेशनल हाईवे-19 के डिवाइडर के ऊपर से मेट्रो ट्रैक गुजरेगा।

यूपीएमआरसी की टीम कराएगी मरम्मत

नेशनल हाईवे-19 पर मेट्रो ट्रैक का निर्माण होने के बाद यूपीएमआरसी की टीम मरम्मत का कार्य कराएगी। साथ ही स्ट्रीट लाइट के नए पोल भी लगाए जाएंगे।

लगाई जाएगी बेरीकेडिंग

यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि सिकंदरा तिराहा के पास से लेकर आइएसबीटी तक बेरीकेडिंग की जाएगी। यह दो से तीन मीटर तक ऊंची होगी। बिना अनुमति किसी भी व्यक्ति को खोदाई स्थल में प्रवेश नहीं मिलेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.