Move to Jagran APP

Indian Railway: दिसंबर से तीन महीने के लिए निरस्त रहेगी आगरा-लखनऊ इंटरसिटी, कोहरे में ट्रेनों के संचालन के लिए उत्तर मध्य रेलवे ने तैयार की योजना

उत्तर-मध्य रेलवे ने कोहरे में ट्रेनों के संचालन के लिए अभी से योजना तैयार कर ली है। कुछ ट्रेनों को कोहरा खत्म होने तक के लिए निरस्त किया गया है तो कुछ के रूट में बदलाव किया गया है। कुछ ट्रेनों की दूरी भी घटाई गई है।

By Nirlosh KumarEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 04:06 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 04:06 PM (IST)
कोहरे के असर को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों के रूट में किया बदलाव।

आगरा, जागरण संवाददाता। सर्दी ने भले ही अभी दस्तक न दी हो लेकिन उत्तर-मध्य रेलवे ने कोहरे में ट्रेनों के संचालन के लिए अभी से योजना तैयार कर ली है। कुछ ट्रेनों को कोहरा खत्म होने तक के लिए निरस्त किया गया है तो कुछ के रूट में बदलाव किया गया है। कुछ ट्रेनों की दूरी भी घटाई गई है।

loksabha election banner

सर्दी में कोहरे को देखते हुए आगरा-लखनऊ इंटरसिटी दिसंबर से तीन महीने के लिए निरस्त रहेगी। कोटा-पटना ट्रेन के रूट में भी बदलाव किया गया है। हावड़ा-मथुरा ट्रेन मथुरा तक ही आएगी। यह बदलाव एक दिसंबर के बाद होंगे। उत्तर मध्य रेलवे ने इन ट्रेनों की संशोधित समय सारिणी और रूट अभी से जारी कर दिया है। उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डाॅ. शिवम शर्मा के अनुसार, गाड़ी संख्या 02179 लखनऊ जंक्शन-आगरा फोर्ट व गाड़ी संख्या 02180 आगरा फोर्ट-लखनऊ जंक्शन एक दिसंबर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक निरस्त रहेगी। गाड़ी संख्या 02177 हावड़ा-मथुरा ट्रेन मथुरा तक आएगी। 3 दिसंबर, 2021 से 25 फरवरी, 2022 के बीच यह आगरा छावनी रेलवे स्टेशन तक नहीं आएगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 02178 मथुरा-हावड़ा ट्रेन 6 दिसंबर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 तक मथुरा तक आएगी। सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलने वाली गाड़ी संख्या 03239 पटना-कोटा ट्रेन एक दिसंबर, 2021 से 28 फरवरी, 2022 के बीच प्रत्येक शुक्रवार को निरस्त रहेगी। सोमवार, मंगलवार, बुधवार और शनिवार को चलने वाली गाड़ी संख्या 03240 कोटा-पटना ट्रेन शनिवार को निरस्त रहेगी। इस ट्रेन के रूट में भी बदलाव रहेगा। कानपुर सेंट्रल, इटावा, आगरा छावनी, मथुरा, भरतपुर होकर कोटा तक जाने वाली यह ट्रेन आगरा छावनी स्टेशन पर नहीं आएगी। यह कानपुर सेंट्रल, फर्रुखाबाद-कासगंज, मथुरा, अछनेरा, भरतपुर होते हुए काेटा जाएगी और इसी रूट पर लौटेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.