Move to Jagran APP

Agra Coronavirus: कारोबारी की पत्नी भी संक्रमित, ताजमहल पर लिए सैंपल, संक्रमण का खतरा और वैक्सीन उपलब्ध नहीं

Agra Coronavirus आगरा में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। सर्दी जुकाम के साथ ही बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं ऐसे में कोरोना के केस मिलने से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। टीकाकरण केंद्रों से लौट रहे बूस्टर डोज वाले लोग।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sun, 26 Mar 2023 07:23 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 07:23 AM (IST)
Agra Coronavirus: कारोबारी की पत्नी भी संक्रमित, ताजमहल पर लिए सैंपल, संक्रमण का खतरा और वैक्सीन उपलब्ध नहीं
Agra Coronavirus: आगरा में बढ़ता कोरोना, अब कारोबारी की पत्नी भी संक्रमित।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमित मोबाइल कारोबारी की पत्नी की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। कारोबारी की पत्नी, बेटे सहित 22 लोगों के सैंपल लिए गए थे, शनिवार को सभी की रिपोर्ट आ गई। 21 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। विजय नगर कालोनी निवासी 42 वर्ष के मोबाइल कारोबारी ने सर्दी जुकाम और बुखार की समस्या होने पर निजी लैब में कोरोना की जांच कराई थी।

loksabha election banner

पत्नी और बेटे सहित 22 लोगों के लिए थे सैंपल

गुरुवार को कारोबारी में कोरोना की पुष्टि होने के बाद शुक्रवार को उनकी पत्नी, बेटे सहित संपर्क में आए 22 लोगों के सैंपल लिए गए। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कारोबारी की पत्नी में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। बेटे सहित अन्य 21 लोगों की कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना संक्रमित कारोबारी और उनकी पत्नी को होम आइसोलेट किया गया है।

संदिग्ध के लिए जा रहे कोरोना के सैंपल

कोरोना के दो केस आने के साथ ही रैपिड रेस्पोंस टीम को अलर्ट कर दिया गया है। अस्पताल पहुंच रहे सर्दी जुकाम और बुखार के मरीजों की स्क्रीनिंग करने के बाद सैंपल लिए जा रहे हैं। शनिवार को 700 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए गए। गंभीर मरीजों की कोरोना के साथ ही एच3एन2 की भी जांच कराई जा रही है। आरआरटी प्रभारी डा. नंदन सिंह ने बताया कि सात दिन बाद भी बुखार,खांसी ठीक नहीं हो रही, सांस लेने में परेशानी है तो जांच करा लें।

वैक्सीन की डोज नहीं

कोरोना के नए केस मिलने से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। सर्दी जुकाम और बुखार के मरीजों की कोरोना की जांच कराई जा रही है। दो महीने से वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। जिन लोगों को वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवानी है, वे केंद्रों से लौट रहे हैं। अस्पतालों से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर सर्दी जुकाम के मरीज मास्क नहीं पहन रहे हैं। इनसे संक्रमण फैलने का खतरा है।

सर्दी जुकाम और बुखार के मरीजों की कोरोना जांच

मुख्य चिकित्सा अिधकारी डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि 18 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, एसएन मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर सर्दी जुकाम और बुखार के मरीजों की कोरोना की जांच भी कराई जा रही है।

आगरा कैंट, आइएसबीटी और ताजमहल के पूर्वी गेट पर कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। शनिवार को 700 सैंपल लिए गए, इससे पहले हर रोज 550 से 600 सैंपल लिए जा रहे थे। जनवरी के बाद से वैक्सीन नहीं आई है। जिन लोगों ने पहली और दूसरी डोज लगवा ली है उनमें भी मामूली लक्षण मिल रहे थे। जिन लोगों को बूस्टर डोज भी लग चुकी हैं उनमें संक्रमण का खतरा बहुत कम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.