आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) आवासीय व व्यावसायिक संपत्तियों का आवंटन ई-नीलामी से करेगा। इसकी शुरुआत शास्त्रीपुरम हाइट्स से होगी। इसके बाद एडीए हाइट्स व अन्य संपत्तियों के आवंटन में भी एडीए द्वारा यही प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसके लिए बुधवार को एडीए में शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

आवासीय व व्यावसायिक संपत्तियों की ई-नीलामी होगी

एडीए ने आवासीय व व्यावसायिक संपत्तियों का आवंटन ई-नीलामी के माध्यम से कराने को आइसीआइसीआइ बैंक के माध्यम से सोफ्टवेयर तैयार कराया है। संपत्तियों के आवंटन में पारदर्शिता के लिए यह व्यवस्था एडीए अपनाने जा रहा है। इस साेफ्टवेयर से ई-नीलामी प्रक्रिया की शुरुआत से पूर्व आम जनता के लिए सात व आठ दिसंबर को सुबह 10 से शाम पांच बजे तक एडीए के नवीन सभागार में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में ई-नीलामी की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें...

Agra: 'परिवार का गुजारा कैसे चले साहब', पड़ोसी ने बच्चे पीटे, घोड़ी की आंख फोड़ दी, रोटी के लिए मोहताज परिवार

ई-नीलामी सोफ्टवेयर के डेमो परीक्षण में प्रतिभागी भाग ले सकेंगे। परीक्षण के बाद प्रतिभागियों से सोफ्टवेयर पर सुझाव भी लिए जाएंगे।

शास्त्रीपुरम हाइट्स

  • एडीए ने शास्त्रीपुरम हाइट्स में 200 करोड़ रुपये की लागत से 556 फ्लैट तैयार किए
  • वन बीएचके से लेकर फोर बीएचके तक के फ्लैट हैं
  • इसका निर्माण वर्ष 2012 में शुरू हुआ था जिसे वर्ष 2018 तक पूरा किया जाना था, लेकिन इसमें विलंब हुआ।

एडीए उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ ने बताया कि भविष्य में सभी संपत्तियों का आवंटन ई-नीलामी के माध्यम से ही किया जाएगा। सोफ्टवेयर का परीक्षण होने के बाद इसकी शुरुआत शास्त्रीपुरम हाइट्स से होगी। इसके बाद एडीए हाइट्स का नंबर आएगा।  

ये भी पढ़ें...

Agra News: इटावा से आगरा कोचिंग करने आई दरोगा की पुत्री दहशत में, सिरफिरा दे रहा दुष्कर्म और हत्या की धमकी

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट