Move to Jagran APP

Asian Games: टेनिस में भी भारतीय खिलाड़ी ने खोला खाता, Ramkumar और Saketh की जोड़ी ने जीता सिल्वर मेडल

एशियाई खेलों का छठे दिन की शुरुआत भारत के लिए बेहतरीन रही। भारतीय एथलीट्स ने तीसरा मेडल अपने नाम कर लिया है। पुरुषों के डबल्स फाइनल में रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी की जोड़ी ने दूसरे स्थान पर रहकर सिल्वर मेडल जीत लिया है। ताइवान की जोड़ी ने सीधे सेटों में भारतीय जोड़ी को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 29 Sep 2023 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2023 09:44 AM (IST)
फाइनल में रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी की जोड़ी दूसरे स्थान पर रही।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशियाई खेलों का छठे दिन की शुरुआत भारत के लिए बेहतरीन रही। भारतीय एथलीट्स ने दिन का तीसरा मेडल अपने नाम कर लिया है। 

loksabha election banner

सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष-

पुरुषों के डबल्स फाइनल में रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी की जोड़ी ने दूसरे स्थान पर रहकर सिल्वर मेडल जीत लिया है। भारतीय जोड़ी ताइवान की जोड़ी से सीधे सेटों में हार गई। ऐसे में दोनों को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

ताइवान ने जीता गोल्ड-

साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन ताइवानी की जोड़ी जेसन जंग और यू-हसिउ सू से 6-4, 6-4 से हार गए। इसके चलते ताइवान ने पहले स्थान पर रहकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। भारतीय जोड़ी को पांचवें गेम में सर्विस ब्रेक का मौका मिला और यह शुरुआती सेट में निर्णायक मोड़ साबित हुआ।

भारतीय जोड़ी ने गंवाया अंतिम मौका-

3-5 पर माइनेनी और रामनाथन ने अपनी उम्मीद को बरकरार रखा, लेकिन ताइवान ने 35 मिनट में सेट को निपटा दिया। 4-4 के स्कोर पर भारत वापसी कर रहा था, लेकिन भारतीय जोड़ी ने अपना मौका गंवा दिया, जिसके चलते ताइवान 5-4 से आगे हो गया। अंत में ताइवान की जोड़ी ने 37 मिनट में सेट को खत्म करते हुए मैच अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें:- Asian Games 2023: पुरुषों की भारतीय तिकड़ी ने तोड़ा बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 50 मीटर राइफल में जीता गोल्ड मेडल

ताइवान ने नहीं दिया कोई मौका-

ताइवान ने भारतीय जोड़ी को अपनी सर्विस तोड़ने का एक भी मौका नहीं दिया। दोनों में दूसरें सर्व के कारण बड़ा अंतर आ गया। ताइवान ने 77.78 प्रतिशत प्वाइंट्स  (18 में से 14) जीते और भारत को 38.09 (21 में से 8) प्वाइंट्स मिले। 

फाइनल में पहुंची एक और भारतीय जोड़ी-

हालांकि भारत के पास अभी भी गोल्ड मेडल मैच में आगे बढ़ने का मौका है। रुतुजा संपतराव भोसले और रोहन बोपन्ना ने ताइवान को हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है।

ये भी पढ़ें:- Asian Games: शूटिंग में देश की बेटियों का बोलबाला, छठे दिन झोली में आए तीन गोल्ड-सिल्वर मेडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.