मेसन, एजेंसी। पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। एक वक्त टेनिस की दुनिया पर राज करने वाली सेरेना इस वक्त जीत हासिल करने के लिए जूझ रही हैं। मां बनने के बाद कोर्ट पर उनकी वापसी वैसी नहीं रही है और इसी वजह से अब उन्होंने इस खेल को अलविदा कहने का भी मन बना लिया है। वैसे वह संन्यास के संकेत दे चुकी हैं लेकिन कब इसका खुलासा नहीं किया है।

टेनिस को अलविदा कहने के इरादे जाहिर करने के बाद सेरेना विलियम्स वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के पहले ही दौर में यूएस ओपन चैंपियन एमा राडूकानू से हार गईं और पहले दौर में यह उनकी लगातार दूसरी हार है। अब सेरेना यूएस ओपन में खेलेंगी। अमेरिकी धुरंधर 40 वर्ष की सेरेना को राडूकानू ने 6-4, 6-0 से हराया।

23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना ने पिछले सप्ताह एक मैगजीन में और अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा था कि उनके करियर का अंत निकट है। उन्होंने यह नहीं बताया था कि क्या 29 अगस्त से शुरू हो रहा यूएस ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

पिछले सप्ताह वह टोरंटो में बेलिंडा बेंकिक से सीधे सेटों में हार गई थीं। इससे पहले चार बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका को शुआइ झांग ने 6-4, 7-5 से हराया। कैरोलिना प्लिस्कोवा ने वीनस विलियम्स को 7-5, 6-1 से मात दी जबकि बेंकिक को सोराना क्रिस्टी ने 6-2, 6-7, 6-4 से शिकस्त दी।

पुरुषों के ड्रा में शीर्ष रैंकिंग वाले डेनिल मेदवेदेव ने बोटिच वान डे जेंडशलुप को 6-4, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। निक किर्गियोस ने अलेजांद्रो डेविडोविक फोकिना को 7-5, 6-4 से मात दी।

 

Edited By: Viplove Kumar