Move to Jagran APP

5G को लेकर Xiaomi में कंफ्यूजन, Realme और iQOO ने मारी बाजी

Realme और iQOO ने Xiaomi के सबसे पहले 5G स्मार्टफोन लॉन्च के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। (फोटो साभार- Realme/iQOO Twitter)

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 05:34 PM (IST)
5G को लेकर Xiaomi में कंफ्यूजन, Realme और iQOO ने मारी बाजी
5G को लेकर Xiaomi में कंफ्यूजन, Realme और iQOO ने मारी बाजी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने देश का पहला 5G स्मार्टफोन X50 Pro पिछले दिनों ही लॉन्च किया है। Realme के अलावा Vivo की सब ब्रांड iQOO ने भी भारत में अपने 5G स्मार्टफोन iQOO 3 के साथ एंट्री मारी है। इन दोनों कंपनियों ने Xiaomi के सबसे पहले 5G स्मार्टफोन लॉन्च के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। Xiaomi ने Realme X50 Pro 5G के लॉन्च से पहले Mi Mix Alpha को देश का पहला 5G स्मार्टफोन बताते हुए इसे शोकेस के लिए उपलब्ध कराया है। इसे 21 फरवरी से चुनिंदा Mi Homes पर शोकेस के लिए उपलब्ध कराया गया है। इस कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन को सेल के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है। Xiaomi के ग्लोबल VC मनु कुमार जैन ने अपने ट्वीट में Mi Mix Alpha को देश का पहला 5G स्मार्टफोन बताया है। हालांकि, ये फोन सेल के लिए कब उपलब्ध होगा इसकी जानकारी नहीं है।

loksabha election banner

Xiaomi के अनुज शर्मा ने एक ट्विटर यूजर को रिप्लाई करते हुए कहा कि बेहतर प्रोडक्ट बनाना उनके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है न कि बाजार में हेडलाइन या पंचलाइन बनने के लिए भाग-दौड़ करना।

वहीं, Xiaomi की सब ब्रांड रह चुके POCO के जनरल मैनेजर सी. मनमोहन ने 5G पर कमेंट करते हुए ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में मनमोहन लिखते हैं अब हम आपका ध्यान आपकी ओर खींचते हैं। हम यहां आपको सब कुछ दे रहे हैं न कि वो जो आपके लिए जरूरी है।

मनमोहन ने अपने ट्वीट में No 5G को शोकेस करते हुए BBK ग्रुप के Realme और iQOO पर निशाना साधा है।

पिछले दिनों ही Realme और POCO में X2 सीरीज को लेकर ट्विटर वॉर छिड़ा था। दोनों ही कंपनियां एक-दूसरे को कॉपी-कैट कहते हुए ट्वीटर पर भिड़ गई थी। Xiaomi और Realme के बीच बाजार में भी तगड़ा कम्पीटिशन देखने को मिल रहा है। दोनों ही कंपनियों ने एक ही प्राइस रेंज में पिछले साल कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। भारत में 5G की रेस में Realme और iQOO ने बाजी मारते हुए Xiaomi से आगे निकल गए हैं। वहीं, Xiaomi अपने कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन Mi Mix Alpha को देश का पहला 5G स्मार्टफोन बताने की कोशिश कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.