नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने सबसे मंहगे फोल्डेबल 5G स्मार्टफोन Mi Mix Alpha को भारत में उपलब्ध करा दिया है। पिछले दिनों चीन में लॉन्च हुए इस रैपिंग स्क्रीन वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत Apple iPhone 11 से भी ज्यादा है। इसे चीन में ¥19,990 (लगभग Rs 2,00,000) की कीमत में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस स्मार्टफोन के भारत में उपलब्धता के बारे में जानकारी दी है। कंपनी ने अपने ट्वीट में इस स्मार्टफोन के एक वीडियो टीजर को रिलीज किया है। साथ ही, इसे भारत के किन शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा, उसके बारे में भी जानकारी दी है।

भारत का पहला 5G स्मार्टफोन!

Xiaomi ने अपने ट्वीट में इस स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा तो नहीं किया है लेकिन इसे भारत के पहले 5G स्मार्टफोन के तौर पर प्रमोट किया जा रहा है। वहीं, कल यानि 24 फरवरी को Realme X50 Pro 5G को लॉन्च किया जाएगा। Realme भी इसे भारत के पहले 5G स्मार्टफोन के तौर पर प्रमोट कर रहा है। वहीं, 25 फरवरी को iQOO भारत में अपने iOQQ 3 5G स्मार्टफोन के साथ एंट्री मारने वाला है। ऐसे में भारत में इस साल स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के बीच 5G बैटल देखने को मिलेगा।

Xiaomi ने अपने ट्वीट में लिखा, 'Mi Fans भविष्य आपके Mi Homes में आने वाला है। Mi Mix Alpha भारत का पहला 5G स्मार्टफोन चुनिंदा Mi Homes में आने वाला है और इसे कल यानि की 22 फरवरी से Mi Homes एम्बेसी टेक विलेज और इंदिरानगर, बेंगलुरू से खरीदा जा सकता है।' वहीं, कंपनी ने अपने वीडियो टीजर में देश के 8 और शहरों के Mi Homes में भी लाने वाला है।

Mi Mix Alpha को  नीचे दिए गए शहरों में जल्द उपलब्ध कराया जाएगा।

  • एम्बियंस मॉल, गुरूग्राम
  • Mi रोड, जयपुर
  • पंजाबी बाग, दिल्ली
  • माधापुर, हैदराबाद
  • मॉल ऑफ इंडिया, नोएडा
  • साउथ सिटी, कोलकाता
  • इंफिनिटी मॉल, मुंबई
  • PMC, चेन्नई

Mi Mix Alpha के फीचर्स

Mi Mix Alpha कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.92 इंच का सराउंडिगं फोल्डेबल डिस्प्ले दिया गया है। फोन 12GB RAM और 512 GB स्टोररेज ऑप्शन के साथ आता है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 40W की फास्ट चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। फोन के कैमरे फीचर की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 108MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। साथ ही, इसमें 20MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर 117 डिग्री के फील्ड ऑफ व्यू के साथ आता है। इसमें एक 12MP का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। स्मार्टफोन के बैक में केवल कैमरे सेटअप के लिए एक हॉरिजॉन्टल पट्टी का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा पूरे फोन में आप केवल डिस्प्ले देख सकते हैं।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस